31 अक्टूबर को स्वर्ण जयंती का फुल ड्रेस रिहर्सल

Font Size

पत्रकार वार्ता

राज्यपाल करेंगे समारोह की अध्यक्षता

गुरुग्राम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव के उद्घाटन समारोह में 1 नवंबर को राष्ट्रीय व राज्य स्तर की कई योजनाओं व परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश की 50वी जयंती पर आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह  सोलंकी करेंगे व मुख्यमंत्री मनोहरलाल सहित विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश के मंत्री भी शामिल होंगे। इस समारोह को भव्य रूप से मनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

27 व 28 अक्टूबर को रिहर्सल

हरियाणा भवन, नई दिल्ली के प्रिंसीपल रेजिडेंट कमीशनर एवं स्वर्ण जयंती उत्सव के नोडल अधिकारी आनंद मोहन सरन ने बुधवार को लघु सचिवालय स्थित मीटिंग हाल में आयोजित प्रैस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि स्वर्ण जयंती उद्घाटन समारोह की सफलता सुनिश्चित करने के लिए 27 व 28 अक्टूबर को रिहर्सल तथा 31 अक्टूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी।

 फुटबाल स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम

ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस उत्सव का मुख्य कार्यक्रम फुटबाल स्टेडियम में होगा तथा क्रिकेट स्टेडियम में दो बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, जिसमें आम जनता के लिए प्रवेश की व्यवस्था होगी, जबकि फुटबाल स्टेडियम में प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र के जरिए होगा। उन्होंने बताया कि स्वर्ण जयंती उत्सव के दौरान प्रदेश में वर्षभर कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। इस दौरान प्रदेश के गौरवमयी इतिहास, संस्कृति व प्रदेशवासियों की मेहनत की बदौलत हरियाणा राज्य ने पिछले पचास सालों में विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति के जो नए आयाम स्थापित किए हैं, उसकी जानकारी विभिन्न माध्यमों से प्रदेश की जनता तक पहुंचाई जाएगी।

 

आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान

उन्होंने बताया कि समारोह के आयोजन के मद्देनजर जाम की समस्या से बचने व सुचारू यातायात तथा पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है। शहर की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, इसके तहत सोहना सडक़ की सफाई का कार्य पूरा हो चुका है। समारोह मे भाग लेने वाले लोगों की सुविधा के लिए पीने के पानी, शौचालय व उनके प्रवेश से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का ख्याल रखा जाएगा, जिसके लिए कार्यक्रम स्थल को अलग-अलग सेक्टरों में बांटा गया है व इनमें वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम विशेष आकर्षण का केंद्र रहेंगे, जिसमें 90 मिनट का कार्यक्रम अति विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में तथा आधे घंटे का कार्यक्रम उनके आने से पहले आयोजित होगा। इस अवसर पर गुरुग्राम मंडल के आयुक्त डा. डी सुरेश, उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अमित खत्री भी उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page