20 करोड़ का बनेगा डीपीआर

Font Size

संस्कृत विवि प्रोजेक्ट मोनिटरिंग कमेटी की बैठक

दरभंगा : संस्कृत विवि की कुलपति डा0 नीलिमा सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार को रुसा के तहत प्रोजेक्ट मोनिटरिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। इस मौके पर करीब 20 करोड़ रुपये से होने वाले विकासात्मक कार्यो के लिए डीपीआर तैयार करने का निर्णय लिया गया। उक्त जानकारी देते हुए विवि के पीआरओ निशिकांत प्र0 सिंह ने बताया कि उपस्कर व संसाधनों की खरीदारी के लिए 6 करोड़ एवम् आधारभूत संरचनाओं के नवनिर्माण के साथ भवनों आदि की मरम्मति मद में 7-7 करोड़ खर्च किये जाएंगे।
बैठक में आम सहमति बनी कि शिक्षा शास्त्र विभाग, ललित कला विभाग व वेद विभाग के लिए लैब का निर्माण होगा। वहीं नए परीक्षा भवन के बगल में छात्रावास के अलावा एक तिमंजिला संघ भवन भी बनाया जायेगा।
वहीं वीसी डा0 सिन्हा ने बड़े सोलर प्रोजेक्ट का सुझाव दिया जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई। इसके अलावा गेस्ट हाउस समेत अन्य क्वार्टरों की मरम्मति भी होगी। मालूम हो कि इन सभी कार्यों के लिए पहले डीपीआर तैयार किया जायेगा व फिर उसे रुसा कार्यालय प्रेषित करने का निर्णय हुआ। वीसी ने अलग अलग कार्यों के डीपीआर के लिए कई पदाधिकारियों को भी अधिकृत किया।
बैठक में वीसी के अलावा डा0 सुरेश्वर झा, डा0 श्रीपति त्रिपाठी,डा0 विद्येश्वर झा, डा0 रीता सिंह, सूचना वैज्ञानिक नरोत्तम मिश्र, वरुण कुमार झा, अखिलेश कुमार मिश्र मौजूद थे।

You cannot copy content of this page