पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर व हैल्पलाइन नंबर चस्पा

Font Size

स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक

गुरुग्राम : हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव के उद्घाटन समारोह के नोडल अधिकारी एवं हरियाणा भवन नई दिल्ली के प्रिंसीपल रैजीडेंट कमीशनर आनंद मोहन सरन ने 1 नवंबर को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित होने वाले स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली व उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी अच्छी प्रकार से समझ लें तथा इसकी तैयारियां अपने स्तर पर समय पर पूर्ण करवाएं। सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें। वे लगातार बैठक इसलिए ले रहे हैं ताकि उन्हें रोजाना अधिकारियो से समारोह की तैयारियों के संबंध में फीडबैक मिलती रहे। श्री सरन ने कहा कि स्वर्ण जयंती उद्घाटन समारोह के आयोजन की तिथि नजदीक है तथा सभी अधिकारी इन पांच दिनों में पूरी मेहनत व विवेक से काम कर कार्यक्रम को सफल बनाएं। समारोह में काम करने वाला प्रत्येक व्यक्ति महत्वपूर्ण है और इसकी सफलता का क्रेडिट भी किसी व्यक्ति विशेष को नहीं, बल्कि समारोह में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मिलेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे समारोह में स्वयं द्वारा किए जाने वाले कार्यों की चैक लिस्ट तैयार करें और उसके अनुरूप ही काम करें।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी के सिन्हा ने बैठक में कहा कि समारोह में फायर फाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर विभिन्न स्थानों पर पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर तथा फायर फाइटिंग के लिए हैल्पलाइन नंबरचस्पा करवाए जाएं। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की आकस्मिक आपदा से बचने के लिए आपदा प्रबंधन की टीम भी समारोह स्थल पर तैनात रहे। हरियाणा स्वर्ण जयंती राज्य स्तरीय समारोह है, इसलिए यह जरूरी है कि समारोह में शामिल होने वाले लोगों के साथ शालीनता से व्यवहार करें तथा उन्हें उनके बैठने के स्थान तक पहुंचाने में सहयोग करें।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समारोह स्थल का मुआयना कर पार्किंग, सीटिंग व रूट पूर्ण जानकारी रखें ताकि समारोह में शामिल होने वाले लोगों का सही ढंग से मार्गदर्शन करने में सक्षम हो सकें।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page