सेक्टर 46 के ओम स्वीट्स में गोलीबारी करने वाला एक युवक गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने सेक्टर-46 स्थित ओम स्वीट्स की दुकान पर हुई गोलीबारी के मामले में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक से एक हथियार भी बरामद हुआ है। इससे पूछताछ से इनके अन्य साथी अपराधियों की जानकारी भी पुलिस को मिली है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 16 अक्टूबर को सांय लगभग 7.30 बजे सेक्टर-46 मार्किट में स्थित ओम स्वीट्स की दुकान पर 3 नोजवान युवकों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना को गुरूग्राम पुलिस ने बहुत गंभीरता से लिया था।

दुकान के CCTV से प्राप्त वीडियो के अनुसार इन युवकों में से एक ने काले रंग का कुर्ता पजामा व काले रंग की ही कैप पहन रखी थी। दूसरे ने नीले रंग की शर्ट, लाइट ब्लू कलर की जीन्स व ग्रे (Grey) कलर की कैप पहन रखी थी तथा तीसरे युवक ने सफेद शर्ट व काले रंग की पेंट पहन रखी जिसके चेहरे पर दाढ़ी थी।

इस घटना के बारे में थाना सेक्टर-50 गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज कर गुरूग्राम पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास घटना के तुरंत बाद ही शुरू कर दिए था। इसके लिए थाना व क्राइम ब्रांच की टीमें लगा दी गयी थी।

इस मामले में आज क्राइम ब्रांच सेक्टर-10 गुरुग्राम के प्रभारी निरीक्षक दीपक की टीम ने गोलीबारी की इस घटना में संलिप्त रहे एक बदमाश को सांय दिल्ली से काबू किया। पूछताछ पर इसने अपना नाम विकास उर्फ पोली पुत्र रति राम निवासी गांव जट शाहपुर थाना पटौदी जिला गुरुग्राम बतलाया। इसके कब्जा से एक अवैध हथियार भी बरामद हुआ है।

प्रारंभिक पूछताछ में इसने बतलाया है 16 अक्टूबर को सेक्टर-46 मार्केट में स्थित ओम स्वीट्स की दुकान में इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गोलियां चलाई थी। पूछताछ पर इसने यह भी बतलाया कि उस दिन वारदात के समय इसने नीले रंग की शर्ट व आसमानी रंग की जीन्स की पैंट पहन रखी थी तथा सर पर कैप लगा रखी थी। इसके साथियों के बारे में भी पुलिस को इसने जानकारी दे दी है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

24 वर्षीय विकास उर्फ पोली अपने भाई बहनों में सबसे छोटा है तथा कुंवारा है। पहले बोरिंग करने वाली मशीन पर काम करता था और फिर यह अपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा। अब तक की पूछताछ में इसने कई संगीन वारदातों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

श्री बोकन के अनुसार वर्ष 2014 में इसके विरुद्ध खांडसा मंडी में हफ्ता वसूली का एक केस थाना सेक्टर-10 में दर्ज हुआ था। .वर्ष 2015 में अवैध हथियार सहित CIA सेक्टर-10 में पकड़ा गया था। वर्ष 2016 में महेश उर्फ अटैक की हत्या के समय इसने उसकी रेकी की थी जबकि लगभग 3/4 महीने पहले इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रेवाड़ी में एक प्रोपर्टी डीलर के पैर में गोली मारी थी।

गुरुग्राम में ओम स्वीट्स की दुकान पर गोलियां चलाने की इस वारदात को करने के उपरांत यह कभी अपने साथियों के साथ तो कभी अकेला छुपता फिर रहा था लेकिन आज पकड़ा गया। इसे कल अदालत में पेश किया जाएगा तथा इससे पुलिस पूछताछ जारी है।

You cannot copy content of this page