देवघर से बासुकीनाथ ले जाने एवं लाने हेतु निःशुल्क बस सेवा का आरम्भ

Font Size

देवघर से बासुकीनाथ ले जाने एवं लाने हेतु निःशुल्क बस सेवा का आरम्भ 2

ऐतिहासिक श्रावणी मेला, 2018 में आगंतुक श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास 

देवघर /झारखण्ड :  राजकीय श्रावणी मेला, 2018 में आगंतुक श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को देवघर से बासुकीनाथ ले जाने एवं लाने हेतु इस वर्ष निःशुल्क बस सेवा की शुरूआत की गई है। इसके तहत् आज श्रद्धालुओं से भरे बसों को जिला परिवहन कार्यालय परिसर से बासुकीनाथ के लिए रवाना किया गया।

ज्ञातव्य है कि जिला परिवहन कार्यालय परिसर से प्रतिदिन सुबह 8ः00 बजे 32 सीट क्षमता वाले 8 बस बासुकीनाथधाम के लिए खुलती है। इसके अलावा सुबह 10ः00 बजे तीन बस, दोपहर 12ः00 बजे दो बस, अपराह्न 2ः00 बजे दो बस, अपराह्न 4ः00 बजे दो बस एवं शाम छः बजे दो बस जिला परिवहन कार्यालय परिसर से बासुकीनाथधाम के लिए खुलती है। यह बस सेवा पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर आधारित है। इससे श्रद्धालुओं को बासुकीनाथधाम जाकर फौजदारी बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने में आसानी हो रही है। इससे सभी श्रद्धालु काफी खुश दिख रहे हैं।

इस दौरान आज जिन श्रद्धालुओं को निःशुल्क बस सेवा के द्वारा यहाँ से बासुकीनाथ रवाना किया गया, उनमें निःशुल्क बस सेवा को लेकर खासा उत्साह देखा गया। वे सभी बोल-बम का नारा लगाते हुए रवाना हुए एवं इस सेवा के लिए सरकार को धन्यवाद देते दिखें। इनमें से निःशुल्क बस सेवा के प्रति अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्वी चम्पारण से आये नीरज कुमार उपाध्याय ने कहा कि सरकार द्वारा निःशुल्क बस सेवा के रूप में बहुत हीं अच्छी पहल की गयी है। हम सभी सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने हमारे लिए निःशुल्क बस सेवा की शुरूआत की। इससे हमें बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण करने के पश्चात बासुकीनाथ धाम जाने में आसानी हो रही है एवं सबसे अच्छी बात यह है कि हर दो-दो घंटे पर बासुकीनाथधाम के लिए निःशुल्क बस खुल रही है। इससे कांवरियों को किसी भी समय यहां से बासुकीनाथधाम जाने में आसानी हो रही है। सरकार द्वारा किये गये निःशुल्क बस सेवा से हम सभी बहुत खुश हैं

You cannot copy content of this page