गांव गढ़ी हरसरू में शुरू हुआ 72 वां आजादी दिवस टूर्नामेंट

Font Size

– प्रदेश के लोक निर्माण तथा वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया टूर्नामेंट का शुभारंभ

– गांव गढ़ी हरसरू ने आजादी से लेकर हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर खेल टूर्नामेंट करवाने का अनोखा इतिहास रचा है  : राव नरबीर 

गुरूग्राम 12 अगस्त :  हरियाणा के लोक निर्माण तथा वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि गुरुग्राम जिला के गांव गढ़ी हरसरू ने देश आजाद होने से लेकर अब तक हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर खेल टूर्नामेंट आयोजित करवाकर एक अनोखा इतिहास रच दिया है। उन्होंने कहा कि यह गांव अपने बुजुर्गों द्वारा शुरू की गई परंपरा को आगे बढ़ा रहा है, जो कि बहुत ही सराहनीय कदम है और यही संस्कार भारतीयता की पहचान है।
पिछले वर्षो की भांति इस बार भी गुरुग्राम जिला के गांव गढ़ी हरसरू में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 72वां आजादी दिवस टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है जिस का विधिवत शुभारंभ प्रदेश के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया। आज से शुरू होकर 4 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में फुटबॉल, कबड्डी तथा कुश्ती की प्रतियोगिताएं होंगी। आयोजकों के अनुसार सभी खेलों में जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए 5 लाख रुपए से ऊपर के इनाम रखे गए हैं। अकेले फुटबॉल खेल में देश भर से 32 टीमें भाग ले रही हैं। 14 अगस्त को कबड्डी हरियाणा स्टाइल तथा 15 अगस्त को कुश्ती की प्रतियोगिताएं होंगी। इन चार दिनों के दौरान प्रतिदिन प्रात 7.30 बजे से मैच शुरू होंगे और हर रोज 8 से 9 मैच हुआ करेंगे ।

अपने सम्बोधन में राव नरबीर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि असंख्य वीरों की शहादत के बाद 15 अगस्त को देश को आज़ादी मिली थी। उन्होंने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की । आज टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर राव नरबीर सिंह ने गांव कैर और जाट कॉलेज रोहतक की फुटबॉल टीमों का परिचय करवाया और उनके बीच खेला गया मैच भी देखा । इस मैच में गांव कैर की टीम ने जाट कॉलेज को 1-0 से पराजित किया ।

राव नरबीर सिंह ने कहा की वर्तमान भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा प्रदेश में समान रूप से विकास के काम करवाने के प्रयास किए हैं। उन्होंने बताया कि अकेले गांव गढ़ी हरसरू में सरकार ने विकास कार्यों के लिए 2 करोड रुपए की राशि मंजूर की है। इसके अलावा गांव के निकट रेलवे लाइन पर लगभग 32 करोड रुपए की राशि से ऊपर गामी पुल (आरओबी) बनाया जाएगा, जिस पर निर्माण कार्य 20 दिन बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में सड़क सुधारीकरण का अच्छा काम किया है। हरियाणा विधानसभा में भी सदन के सभी सदस्य इस बात को स्वीकार करते हैं कि प्रदेश में सड़कों की दशा सुधरी है। उन्होंने कहा कि सभी 33 फुट के रास्तों पर भी सड़क बना दी गई है।

उनसे पूर्व वक्ता द्वारा राव नरबीर सिंह को राज्य सरकार में दूसरे नंबर का वरिष्ठ मंत्री बताए जाने का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि मंत्रियों की वरिष्ठता में वे प्रदेश में दूसरे नंबर पर हैं और विधानसभा के विधायकों की वरिष्ठता में भी वे शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर है। उन्होंने बताया कि प्रोफेसर रामबिलास शर्मा उनसे पहले 1982 में विधायक बने थे। उन्हें छोड़कर विधानसभा के बाकी सभी विधायक उनसे जूनियर है।

इस अवसर पर ब्लॉक समिति के उपाध्यक्ष ललित यादव, प्रह्लाद यादव, ब्लॉक समिति के सदस्य जय भगवान सैनी, रविंद्र शर्मा, अध्यापक जय भगवान, मनोज यादव, पंकज, फर्रुखनगर भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष साहिल यादव सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page