सिपाही लुकमान खान ने अपनी बहादुरी से गुरुग्राम पुलिस का सिर उंचा किया !

Font Size

इलाका फरीदाबाद पुलिस का और बहादुरी व साहस भरा काम गुरुग्राम पुलिस का 

तत्परता व सूझबूझ से नहर में डूबते हुए एक व्यक्ति को बचा लिया

क्राइम ब्रांच , सेक्टर-39, गुरूग्राम में तैनात है सिपाही लुकमान खान 

पुलिस आयुक्त के के राव करेंगे पूरी टीम को पुरस्कृत 

सिपाही लुकमान खान ने अपनी बहादुरी से गुरुग्राम पुलिस का सिर उंचा किया ! 2गुरुग्राम । हरियाणा पुलिस के कर्मी और अधिकारी आज भी अपने मूल मंत्र “सेवा , सुरक्षा और सहयोग “ पर अमल करने से नहीं हिचकते हैं। विषम से विषम परिस्थितियों में जन सेवा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को तैयार रहते हैं। इनके इतिहास में ऐसे ढेरों उदाहरण मिलते हैं जब पुलिस अधिकारियों व जवानों ने अपना सर्वश्व न्योछावर कर प्रदेश की जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाई । इस कड़ी में गुरुग्राम पुलिस की टीम ने रविवार 12 अगस्त को एक और बहादुरी भरे कारनामे को जोड़ दिया। इसमें आश्चर्यजनक तथ्य यह भी है कि इलाका फरीदाबाद पुलिस का और बहादुरी व साहस भरा काम गुरुग्राम पुलिस ने कर दिखाया।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन का कहना है कि इस घटना की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। क्योंकि गुरुग्राम पुलिस की टीम ने जन सेवा को सर्वोपरि मानते हुए न तो कानूनी सीमा का ध्यान रखा और न ही अपनी जान की परवाह की।

सिपाही लुकमान खान ने अपनी बहादुरी से गुरुग्राम पुलिस का सिर उंचा किया ! 3उनके अनुसार आज 12 अगस्त को एस आई राजकुमार, प्रभारी, क्राइम स्टाफ, सेक्टर-39, गुरूग्राम की एक टीम किसी अपराधी की तलाश में फरीदाबाद एरिया में गई थी। समय करीब 10.30 बजे सुबह फरीदाबाद में यमुना नहर के पास से पुलिस टीम अपनी गाड़ी से जा रही थी। उसी समय लवालब भरी नहर में एक व्यक्ति गिर गया। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना उक्त पुलिस टीम को दी। गुरुग्राम पुलिस की इस टीम ने व्यक्ति को डूबता देख अपनी गाड़ी रोकी और उस व्यक्ति को बचाने का तत्काल निर्णय लिया। तत्परता दिखाते हुए स्टाफ में तैनात सिपाही लुकमान खान ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए नहर में छलांग लगा दी। उन्होंने अपने साहस और सूझबूझ के बल पर एवं स्टाफ के अन्य सदस्यों की मदद से डूबते हुए उस व्यक्ति को बचा लिया।सिपाही लुकमान खान ने अपनी बहादुरी से गुरुग्राम पुलिस का सिर उंचा किया ! 4

नहर से निकालने के बाद उसकी पहचान मंगल सिंह ,निवासी गांव सीही, जिला फरीदाबाद के रूप में हुई। उनकी बहादुरी की इस कहानी को घटना के वक्त बनाई गई लाइव वीडियो से पुष्ट होती है। मौके पर मौजूद लोगों ने गुरूग्राम पुलिस के इन कर्मचारियों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

इस घटना की जानकारी गुरुग्राम पुलिस आयुक्त के के राव को दी गयी। उन्होंने बहादुरी व साहसिक कार्य करने वाली टीम को प्रशंसा पत्र एवं नकद इनाम देकर सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

You cannot copy content of this page