फिल्म पद्मावत के विरोध को लेकर गुरुग्राम पुलिस भी आन्दोलनकारियों से निपटने को तैयार

Font Size

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम, संदीप खिरवार ने किया शहर का सघन दौरा 

एहतियातन शहर में टीयर गैस टीम, वाटर कैनन, क्रेन, फायर ब्रिगेड एवं  एम्बुलैंस भी तैनात 

साढ़े पांच सौ अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किए गए, धारा 144 लागू 

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक  

फिल्म पद्मावत के विरोध को लेकर गुरुग्राम पुलिस भी आन्दोलनकारियों से निपटने को तैयार 2गुरुग्राम : फिल्म पद्मावत के विरोध को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने आन्दोलनकारियों से निपटने की तैयारी कर ली है. पुलिस का दावा है कि करणी सेना व उसके समर्थकों सहित किसी भी असामाजिक तत्वों को जिले में उपद्रव नहीं करने दिया जाएगा. उनकी अगतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर दिया गए हैं और सभी थाना प्रबंधकों को सतर्क कर दिया गया  है. एहतियातन शहर में टीयर गैस टीम, वाटर कैनन, क्रेन, फायर ब्रिगेड एवं  एम्बुलैंस भी लगाए गये हैं. पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम, संदीप खिरवार ने आज कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा किया और पुलिस सुरक्षा की तैयारी का जायजा लिया. उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से तैनात अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को मौके पर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया.

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम जिला भी फिल्म पद्मावत के विरोध की दृष्टि से संवेदनशील माना जा रहा है क्योंकि यहाँ भी राजपूत समाज के लोगों की संख्या काफी अधिक है. इस इलाके से इस फिल्म के विरोध में लगातार स्वर उठते रहे हैं. राजपूत समाज के कई नेता करणी सेना से भी जुड़े हैं और इसी इलाके के लोगों के आहवान पर पिछले दिनों हरियाणा में उक्त फिल्म के विरोध में रैली का आयोजन भी किया गया था. इस जिला से ही सूरजपाल अम्मू जैसे नेताओं ने भाजपा का दामन छोड़ कर करणी सेना का साथ देना स्वीकार कर लिया और इस मुद्दे को लेकर अब हरियाणा से मुमबी तक की दौड़ लगा रहे हैं. इसलिए जिला अप्रशासन व पुलिस को इस बात की आशंका है कि करणी सेना से जुड़े लोग यहाँ का माहौल खराब कर सकते हैं.फिल्म पद्मावत के विरोध को लेकर गुरुग्राम पुलिस भी आन्दोलनकारियों से निपटने को तैयार 3

गुरुग्राम पुलिस को इस बात की आशंका सता रही है कि फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना व उसके समर्थकों द्वारा काफी समय से इस फिल्म का विरोध यहाँ भी किया जाता रहा है। पुलिस के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भी अप्रिय घटनाओं को अन्जाम देने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता .

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ रविन्द्र कुमार के अनुसार इन्हीं आशंका के मद्देनजर ही गुरुग्राम में जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 भी लागू कर दी की गई है. उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में सभी पुलिस थानों, चौकियों के पुलिस बल सहित गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में क़रीब 550 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये गए हैं.

इस तैयारी व तैनाती का जायजा बुधवार को स्वयं संदीप खिरवार, पुलिस आयुक्त ने लिया. उन्होंने आज कई प्रमुक्ष स्थानों जिनमें माल्स व व्यवासायिक प्रतिष्ठानों के साथ साथ मल्टीप्लेक्स वाले इलाके का भी जायजा लिया. इसके साथ ही पुलिस आयुक्त ने मल्टीप्लेक्स के प्रबंधकों व उनके सुरक्षा कर्मियों से भी सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की. उन्होंने किसी भी प्रकार की कोताही बरतने के प्रति कड़े शब्दों में उन्हें आगाह किया.   

रविन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस पार्टियां को टीयर गैस टीम, वाटर कैनन, क्रेन, फायर ब्रिगेड, एम्बुलैंस, सुरक्षा एजेन्ट, रिजर्व फोर्स व यातायात पुलिस प्रबंधन सहित गुरुग्राम जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शान्ति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए सभी सुरक्षा उपकरणों सहित तैनात की गयी है . उनका कहना है कि फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर गुरुग्राम पुलिस पूर्णत: सतर्क एवं सजग है.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page