अनाथ, बेसहारा, बुजुर्गो के लिए आसरा नाम से नूंह में खुला वृद्ध आश्रम

Font Size

: बेसहारा लोगों के रहने के लिए मेवात में नहीं थी कोई जगह

: सरकार ने अभी तक मेवात में नहीं खोला कोई वृद्धाआश्रम

: उदघटन पर वक्फ चेयरमैन रहीश खान पहुंचे

: समारोह में मिस इण्डिया सैंकिंड रनअप रही इंदु कक्कड़,अमेरीका से परवीन बानो और मिस दिल्ली वीना सूर्यवंशी कई हस्तियां पहुंची

 

यूनुस अलवी

 
मेवात :     नूंह जिला में अनाथ, बेसहारा, बुजुर्गो के लिए प्रशासन ने अभी तक वृद्धाआश्रम खोलने की कोई पहल ना की हो लेकिन प्रताडित बुजुर्गो के लिए इस्लामिक मिशन ट्रस्ट ने पहल कर नूंह के नंगली रोड पर ‘आसरा’ नाम से वृद्धाआश्रम की पहल की है। इसका उदघाटन हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान ने किया जबकि समारोह में मिड दिल्ली वाणी सूर्यवशी सहित कई प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।
     इस मौके पर विधायक एंव हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान ने कहा कि उनको इसबात की बेहद खुशी है कि मेवात के बेसहारा बुजुर्गो व् अनाथ बच्चो के लिए वृद्धाआश्रम आसरा नाम से खुला है। मेवात में ऐसे संस्थानों की जरूरत है। उन्होने इस अच्छी पहल के लिए इस्लामिक मिशन ट्रस्ट को मुबारकबाद दी और कहा कि हरियाणा वक्फ बोर्ड की ओर से ‘आसरा’ को पूरा सहयोग दिया जाऐगा। वहीं चेयरमैन ने आसरा-वृद्धाआश्रम बनाने के लिए वक्फ बोर्ड की ओर से जमीन अलाट करने और बिल्डिंग बनने का खर्चा देने का अस्वासन दिया। उन्होने माना की मेवात में अधिक्तर लोग अपने बुजुर्गो की इज्जत करते हैं फिरभी कुछ लोग हो सकते हैं जो बेसहारा है। उनके लिए ये ‘आसरा’ काम आऐगा।
आसरा के उद्घाटन समारोह में पहुंची मिस इण्डिया सैंकिंड रनअप रही इंदु कक्कड़ और मिस दिल्ली वीना सूर्यवंशी ने कहा कि बेसहारा लोगो की मदद के लिए वे हमेशा तैयार हैं और समय समय नूंह आती रहेंगी और बुजुर्गो की मदद करती रहेंगी। उन्होने इस्लामिक मिशन ट्रस्ट के कदम की सराहना करते हुए कहा कि आज के हालात के मुताबिक ऐसे संस्थानों की सख्त जरूरत है। नई पीढी अपने बुजुर्गो को भूलती जा रही है। वहीं इसके साथ-साथ गरीब और बेसहारा बच्चों के शिक्षा और देखभाल करने की जिम्मेदारी उठाना भी अच्चा काम है।
  वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर अमेरीका से आई परवीन बानो ने कहा कि मैं मेवात में अपनों की सेवा कर संकू इस वजह से मेवात आई हूं। उनका कहना है कि वह पुन्हाना के काटपूरी खानदार से ताल्लूक रखती हैं। मै चाहती हुं कि इस्लामिक मिशन ट्रस्ट चलाने वालों का साथ देकर अपने बुजुर्गो की सेवा कर सकूं। 
   इस्लामिक मिशन ट्रस्ट के संचालक मोहम्मद इरशाद मेव ने कहा कि हम बेसहारा बुजुर्गो को अहसास तक नही होने देंगे कि उनका इस दुनिया में कोई नही है हम सभी आसरा के मेम्बर बुजुर्गो को अपने माँ-बाप की तरह इज्जत के साथ रखेंगे और हमारी संस्था सभी बुजुर्गो को नि:शुल्क खाने, रहने , कपड़े, दवाईयां और शिक्षा का भी प्रबंध करेंगी।
   समारोह में हमारा शोभाग्य से इरफ़ान अंसारी, प्रोफेसर वसीम खाईका, नुसरत जहाँ जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी, जेएनयू यूनिवर्सिटी से दिलीप यादव, एशियन ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष नशीम खान, इनसो प्रेजिडेंट साकिर सलाहेडी, डॉ निजाम नूह, सगुफ्ता नूह, जारा तबस्सुम दिल्ली, चंचल दिल्ली, अजय कुमार गोर दिल्ली, साकिर टाई, साजिद भादस, रासिद रहना, शाहपुर नंगली के सरपंच अब्दुल्ला, मो. आरिफ टाई अमन बिरादरी सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद रहे।
अनाथ, बेसहारा, बुजुर्गो के लिए आसरा नाम से नूंह में खुला वृद्ध आश्रम 2

You cannot copy content of this page