मोबाइल चोर तक पहुंचने के लिए प्रेमिका बनी महिला ए एस आई !

Font Size

दरभंगा : एक मोबाइल चोरी के अनुसंधान में चोर तक पहुंचने के लिए महिला पुलिस कर्मी (सहायक सब इन्स्पेक्टर) का नाटकीय अंदाज आज चर्चा का विषय बना हुआ है। महिला पुलिस कर्मी ने सबसे पहले चोर तक पहुंचने के लिए उसके मोबाइल पर फोन कर जान पहचान बढ़ाई। जान-पहचान से बात दोस्ती तक जा पहुंची। तीन-चार दिनों की बातचीत में ही एएसआई उसकी कथित गर्लफ्रेंड बन गई।

चोर को विश्वास में लेने के लिए महिला एएसआई ने उसके साथ प्रेम भरी बातें भी की। जब वह महिला पुलिस के झांसे में आ गया तब पुलिस ने जाल बिछाया और सादे लिबास में पुलिस की टीम को तैनात किया गया। इसके बाद महिला पुलिस ने उससे मिलने की इच्छा जताई तो वह दौरा-दौरा मिलने चला आया। मौके पर पहले से मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सलाखों के पीछे भेज दिया। महिला पुलिस के इस कारनामे के लिए अधिकारी भी उसकी प्रशंसा कर रहे हैं।

दरअसल पूरा मामला दरभंगा के नगर थाने की है, जहां एक मोबाइल चोरी की शिकायत मिली। प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश की जिम्मेदारी थाने की ही एक महिला सहायक सब इन्सपेक्टर मधुबाला देवी को मिला। मोबाइल ट्रेस करने से भी कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी। चोर एक लोकेशन पर कभी भी ज्यादा देर तक नहीं टिकता था। इस वजह से मोबाइल चोर तक पहुंचना संभव नहीं दिख रहा था। इसके बाद महिला एएसआई एक नई तरकीब निकाली। उस नंबर पर बात कर पहले तो चोर के साथ जान-पहचान बढ़ायी।

चोर को कोई शक ना हो इसके लिए महिला एएसआई ने उसके साथ गहरी दोस्ती की। तकरीबन चार-पांच दिनों तक प्यार भरी बातें कर उसकी गर्लफ्रैंड बन गई। इसके बाद उससे मिलने की इच्छा भी जताई। झांसे में आया अपराधी हसनैन अपनी कथित प्रेमिका से मिलने दरभंगा टावर चला आया, जहां पहले से ही पुलिस वाले सादे लिबास में मौजूद थे। तय समय के मुताबिक हसनैन वहां पंहुचा। मिलने के बाद उसने अपनी कथित प्रेमिका को कहीं दूसरी जगह बैठकर बातें करने और साथ में मिठाई खाने का ऑफर भी दिया। मोबाइल चोर की बातों को नजरअंदाज करते हुए महिला एएसआई उसे बातों में उलझाए राखी। फिर मौका मिलते ही पहले से तैनात पुलिस के जवान उसे गिरफ्तार कर लिए। साथ ही उसके पास से चोरी की मोबाइल फोन भी बरामद की गई।

हसनैन की बात मानें तो वह पेशे से ड्राइवर है। वह चोरी की बात से ऩकार करते हुए यह मोबाइल 4500 रुपए में किसी अन्य व्यक्ति खरीदने की बात कह रहा है। इधर दरभंगा के एएसपी दिलनवाज़ अहमद ने मिडिया से बात करते हुए पूरी घटना की पुष्टि की। साथ ही जल्द ही मोबाइल चोर के पूरे गैंग को डिटेक्ट कर सलाखों के पीछे भेजने की बात कही। महिला एएसआई की तारीफ करते हुए एएसपी ने कहा कि मामला भले ही छोटा हो, लेकिन महिला पुलिस के इस अंदाज से सभ आज उसके मुरीद हैं।

You cannot copy content of this page