मोदी ने पाटन रैली में राहुल को दिया जवाब

Font Size

पाटण :  गुजरात के पाटण में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बेहद चुटीले अंदाज में कांग्रेस पर हमला बोला . उन्होंने लोगों से सीधा सवाल करते हुए क्षेत्र के विकास में कांग्रेस व भाजपा के कार्यकाल की तुलना की. पीएम ने कहा कि हमने यहाँ किसानों की हालत सुधारे के लिए कृषि महोत्सव का आयोजन किया, हम कभी अमीरों की मदद करने नहीं गए। उन्होंने कहा की हम गरीबों के बीच गए और उनके दुःख में साथ रहे लेकिन क्या सोने की चम्मच के साथ पैदा हुए कांग्रेस नेता कभी समझ पाएंगे कि गरीबी क्या होती है ? 

पीएम ने याद दिलाया कि भरी गर्मी में मैं गुजरात के गांवों में जाकर माता-पिता से उनके बच्चों को शिक्षित करने के लिए कहता था उन्हें पढाता था, वे किसके बच्चे थे? क्या वे अंबानी के बच्चे थे? सभा में मौजूद जनता का जवाब मिलता था , नहीं, वे गरीबों के बच्चे थे। मोदी ने कहा कि हम गरीबों के लिए काम कर रहे हैं। हमने वडोदरा में शानदार बस टर्मिनल बनवाया। क्या इन सबका इस्तेमाल अंबानी, अडानी, टाटा या बिड़ला कर रहे हैं ?’ जनता का जवाब था , नहीं, गरीबों की सेवा के लिए ये बनवाया। पीएम ने पूछा , हमने गैस कनेक्शन दिए। क्या इससे अंबानी, अडानी और टाटा को लाभ पहुंचा ? लोगों ने जवाब दिया , नहीं, इससे गरीबों को लाभ हुआ। पीएम ने कहा कि कांग्रेस को झूठ बोलना बंद करना चाहिए और विकास के मुद्दे पर फोकस करना चाहिए.

मोदी ने कहा कि जब पाटन व बनासकाठा में बाढ़ आई तो गुजरात के सीएम व यहाँ पहुंचे और दिन रात लोगों की सेवा की. मैंने पीएम के रूप में यहाँ हवाई सर्वे किया और लोगों के लिए मदद मुहैया करवाई. भाजपा के एम् एल ए यहाँ लगे रहे लेकिन कांग्रेस के लोग बेंगलोर में स्वीमिंग पूल में तफरी करते रहे. गुजरात के लोग भाजपा व कांग्रेस में फर्क अच्छी तरह समझते हैं. गुजरात के दिल में भाजपा बसी हुई है. 

पीएम ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, हमारे किसान कड़ी मेहनत करके आलू उगाते हैं। अगर कांग्रेस सत्ता में आ गई तो ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं होगी, क्योंकि उनके नेता कहते हैं कि वे फैक्ट्रियों में आलू बनाएंगे। उन्होंने कटाक्ष किया कि खेती के बारे में कांग्रेस की जानकारी काफी कमजोर है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली और गुजरात में उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते रहते हैं. राहुल अक्सर अपनी रैलियों में यह कहते दीखते हैं कि मोदीजी किसानों-गरीबों के हिस्से का पैसा केवल 5-6 उद्योगपतियों को दे देते हैं. बैंक से कर्ज माफ़ी सहित जमीन देने का मामला भी उठाते हैं. गुजरात में नैनो प्लांट को लेकर भी पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की है . आज मोदी ने उनके आरोपों का जवाब बेहद सटीक अंदाज में दिया और इसमें जनता की रजामंदी भी दिखाने की कोशिश की. उन्होंने यह साबित करने की कोशिश की कि मोदी की सरकार ग़रीबों की सरकार है अमीरों की नहीं. 

 

यह खबर भी पढ़ें :  राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित

: https://thepublicworld.com/archives/25402  

 

यह खबर भी पढ़ें : मनमोहन सिंह और मोदी के बीच तलवारें खिचीं: https://thepublicworld.com/archives/25446 

You cannot copy content of this page