छात्र मेवात निर्माण और देश निर्माण में भागीदार बनें : रहीश खान

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात :  हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीशा खान ने आज नूंह में शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर आयोजित जिला लेवल मैथ व साइंस क्विज प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए देश के महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और सभी छात्रों से शहीद भगत सिंह के जोश, त्याग, बलिदान और ईमानदारी को अपने जीवन में शामिल करने की अपील की। 
रहीशा खान ने कहा कि आज शिक्षा विभाग मेवात ने जिला लेवल मैथ व साइंस क्विज प्रतियोगिता कराकर अपनी और से शहीद भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वो मेवात के छात्रों पर खूब मेहनत करें ताकि छात्र निर्माण के साथ साथ आप मेवात निर्माण और देश निर्माण में भागीदार बन सकें।  शिक्षक देश और समाज के निर्माता हो।  उन्होंने छात्रों से खूब मेहनत से पढाई करें और मेवात का नाम रोशन करें।
 
उन्होंने कहा हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त होते ही उन्होंने सबसे ज्यादा जोर शिक्षा पर दिया है। मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज की फीस को  69 हजार रूपये से घटाकर 39 हजार लडकों के लिए और 19 हजार लडकियों के लिए कर दिया। इस साल कॉलेज में पिछले 7 सालों में सबसे ज्यादा 275 दाखिले हुए हैं। 
मेवात के छात्रों की शिक्षा को और बल देने के लिए मेने हरियाणा वक्फ बोर्ड की और से आई ऐ एस और आई पी एस की कोचिंग के लिए एक कोचिंग सेण्टर पर काम शुरू कर दिया है। उन्होंने छात्रों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी पढाई के लिए सुविधाओं में पूरा समर्थन रहेगा।
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री दिनेश शास्त्री, खंड शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी मोहित सोनी, इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक मुमताज अहमद खान, सहायक प्रोफेसर व जनसम्पर्क अधिकारी वसीम अकरम, खंड शिक्षा अधिकारी अबुल, प्रिंसिपल मजीद, डिप्टी जिला शिक्षा अधिकारी व जिले के काफी शिक्षक मौजूद थे।

You cannot copy content of this page