दिसम्बर-2017 होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट)

Font Size

आधार कार्ड नम्बर होगा ‘‘एचटेट परीक्षा देने का आधार’

चण्डीगढ़, 26 सितम्बर:  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) दिसम्बर-2017 में संचालित करवायी जाएगी जिसमें आधार कार्ड नम्बर होगा ‘‘एचटेट परीक्षा देने का आधार’’।
 
बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि एचटेट परीक्षा की शुचिता व विश्वसनीयता बनाने के मद्देनज़र बोर्ड द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आधार कार्ड नम्बर को अनिवार्य किया जा रहा है तथा आधार नंबर के बिना परीक्षार्थियों का एचटेट आवेदन-पत्र स्वीकार्य नहीं होगा। 
 
उन्होंने बताया कि सभी पात्र अभ्यार्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय रहते अपने एस.एल.सी.(स्कूल छोडऩे का प्रमाण-पत्र)/सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी में दर्ज अपना नाम, पिता/माता का नाम, जन्मतिथि व अन्य विवरण के अनुरूप ही आधार कार्ड के विवरण को दुरस्त करवा लें, ताकि एचटेट का फार्म भरते समय इन विसंगतियों के चलते बोर्ड कार्यालय उनके फार्म रद्द न कर दे।
उन्होंने बताया कि यदि अभ्यार्थियों के आधार कार्ड से मूल दस्तावेज मेल नहीं पाए गए तो अभ्यार्थियों का आवेदन फार्म अधूरा माना जायेगा व उसे रद्द कर दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यार्थी स्वयं जिम्मेवार होंगे।

You cannot copy content of this page