उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटें : डीजीपी

Font Size

चण्डीगढ़, 19 अगस्त : हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बी.एस. संधू ने पुलिस कर्मियों से कहा कि किसी भी आपात स्थिति में आमजन के साथ मधुर व्यवहार कर कानून व्यवस्था बनाने में उनका सहयोग करें जबकि उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटें।

        यह बात उन्होंने सिरसा दौरे के दौरान पुलिस लाईन में पुलिस जवानों को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस जवान पूरी तरह अलर्ट रहें। उन्होंने इस अवसर पर जिला पुलिस के अधिकारियों व जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखनें के लिए गश्त बढ़ाएं तथा यदि कोई उपद्रवी कानून को हाथ में लेता है तो उससे सख्ती से निपटें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे जनता के बीच में जाएं और शांति कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर शांति का संदेश दें।

        इस अवसर पर हिसार रेंज के आईजी  अमिताभ ढिल्लो, सिरसा के पुलिस अधीक्षक  अश्विन शैणवी तथा जिला पुलिस के अनेक अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक ने कहा कि अवैध असला धारकों, मादक पदार्थ तस्करों व गैंगवारों से निपटने के लिए एक विशेष टास्ट फोर्स शीघ्र ही गठित की जाएगी और इसके लिए हर रेंज स्तर पर एक थाना स्थापित किया जाएगा।

        यह जानकारी आज उन्होंने सिरसा में दी। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि साईबर अपराध पर अंकूश लगाने के लिए साईबर पुलिस स्टेशन भी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंचकूला में 100 नम्बर का कंट्रोल रुम बनाया जाएगा वहीं हरियाणा पुलिस में शीघ्र ही नए अधिकारी और जवान भर्ती कर पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

You cannot copy content of this page