मेरा नाम रतन लाल है , रतन लाल !

Font Size

: नूंह पुलिस का बरपा कहर, घर में रखे फ्रिज, पंखे , चारपाई तोड़ी

: मशहूर नूंह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रतनलाल पर महिला और बच्चों के साथ मारपिटाई करने का आरोप

:  पीड़ितों ने मेडिकल कराकर एसपी से की शिकायत

यूनुस अलवी

मेवात  : गाली- गलोंच ओर बदकलामी के लिए मेवात में मशहूर नुहं थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रतनलाल का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। फ़िरोज़पुर झिरका में एक सरपंच नही बल्कि केई लोगो से बतत्तमीजी करने के इलजाम में फ़िरोज़पुर झिरका से नुहं भेजे गए पूर्व सीआईए थाना प्रभारी रतन लाल ओर उनकी टीम ने कल तो हद ही कर दी। मेवात की 36 बिरादरी के नेता और विधायक ज़ाकिर हुसैन साहेब के गांव टपकन में जमकर कहर बरसाया। आरोप है कि थाना प्रभारी वर्ष 2011 में पत्थर चोरी के इलाजाम के दर्ज मामले में कुछ आरोपियों को पकड़ने  के लिए गया था।

 

क्या  कहता है गांव टपकन का सरपंच ? 

 
गांव टपकन का सरपंच असलम का कहना है कि 2 दिन पहले नुहं थाना प्रभारी रत्न लाल उसके गांव में आया, घर आकर उससे रॉब से खहने लगा कि इन इन लोगो के खिलाफ पत्थर चोरी का मामला दर्ज है। मेरे साथ गाड़ी में बैठो ओर उनका घर बताओ। सरपंच ने थाना प्रभारी से कहा तुम सरपंच से बात कर रहे हो, मेरा काम ये नही है, में चौकीदार को बुलाता हूँ। उसके बात थाना प्रभारी चला गया। सरपंच का कहना है कि नुहं थाना प्रभारी लोगो से गाली गलोंच से पेश आता है और उंगली उठाकर कहता है कि मेरा नाम रत्न लाल है, रत्न लाल। सरपंच ने ये भी बताया कि जो कोई थाने में जाता है उससे सही मुह बात नही करता और आंखों पर काला चश्मा लगाकर बात करता है। सरपंच का कहना है कि गांव की 650 एकड़ जमीन में पहाड़ है। यहां कोई चोरी नही करता बल्कि कोई आदमी अपने घरों की नीम भरने केलिए पत्थर ज़रूर ले आते है।
 

क्या कहता है वहीद ?

 
गांव टपकन निवासी वहीद का कहना है कि उनके ही परिवार के साजिद के खिलाफ झूठा पत्थर चोरी का मुकदमा दर्ज कर रख है। उनको तो अभी पता चली है। वहीद का कहना है कि रविवार की शाम करीब 6 बजे नुहं थाना प्रभारी रत्न लाल दो जिप्सी पुलिस की भरकर गांव टपकन में उनके परिवार के साजिद के घर पहुंचा जहा पुलिस वालों ने आव देखा ने ताव फ्रिज, चारपाई तोड़ने लगे और साजिद का करीब 13 साल का छोटा भाई था उसको डंडों से मारने लगे जब औरतों ने उसे छुड़ाने लगे तो पुलिस वालों ने उनके साथ भी मारपिटाई कर दी और केई पुलिस वालों ने तो मज़ीद को बुरी तरह मारा, उसके बाद पुलिस वाले जेकम के घर पहुंचे जहां उनका मकान बना रहा था तथा उसने लेंटर डाल रखा था, पुलिस वालों ने छत के लेंटर से 2 बल्ली हटा थी जब उनको बताया कि ये मकान जेकम का नही है है तब माने। उनका कहना है कि पुलिस ने जमकर अपना कहर बरसाया
 

क्या कहते है इस्राइल ? 

 
गांव रहना निवासी इस्राइल का कहना है कि कल ही पुलिस के इस जुल्म के बारे में विधायक ज़ाकिर हुसैन को फोन पर बता दिया था। उन्होंने इस बारे में एसपी से बात भी की है। इस्राइल का कहना है कि पुलिस ने जिन लोगो ओर महिलाओं को पीटा है उनका मेडिकल कराया गया है। इस बारे में गांव और आसपास के करीब 150 लोग एसपी से मिले है। एसपी ने आस्वास दिया है। 

 

क्या कहते हैं  SHO रतन लाल  ? 

 
नुहं थाना प्रभारी रत्न लाल ने बताया कि उनकी टीम पत्तर चोरी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उनकी टीम टपकन रविवार को गई थी। उन्होंने मुल्ज़िम पकड़ लिए थे जिनको महिला और लोगो ने जबरजस्ती छुड़ा लिया। उन्होंने महिलाओं के साथ मारपीट करने से इनकार किया है। वही उन्होंने बताया कि पुलिस से आरोपियों को छुड़ाने के मामला दर्ज किया गया है।

You cannot copy content of this page