योग दिवस के लिए फाइनल रिहर्सल 19 जून को

Font Size
गुरुग्राम, 16 जून। गुरुग्राम में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आज जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली जिसमें उन्होंने बताया कि योग दिवस के लिए फाइनल रिहर्सल 19 जून सोमवार को प्रात: 6:30 बजे गुरुग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताऊदेवी लाल खेल परिसर में आयोजित की जाएगी। योग दिवस 21 जून बुधवार को मनाया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को प्रचारित करने के लिए 20 जून मंगलवार को मैराथन दौउ़ का आयोजन किया जाएगा जिसे पैरालंपिक रजत पदक विजेता दीपा मलिक झंडी दिखाकर प्रात: 6:30 बजे ताऊदेवी लाल खेल परिसर से रवाना करेंगी। इस मौके पर उनके साथ गुरुग्राम की ओलम्पियन तैराक शिवानी कटारिया तथा अन्य ओलम्पियन भी होंगे। जिला खेल अधिकारी परसराम ने बताया कि इस मैराथन का रुट ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम से शुरू होकर बख्तावर चौंक होते हुए वापिस स्टेडियम तक होगा। 
जितेन्द्र कुमार ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में 21 जून को विद्यार्थियों, एनसीसी कैडेट्स, खिलाडिय़ों, नेहरू युवा केन्द्र के वालंटियर तथा सरकारी विभागों के कर्मचारी व अधिकारी भाग लेंगे। पतंजलि योग समिति से रमेश ठाकुर तथा उनके सहयोगी योग दिवस पर निर्धारित प्रोटोकोल योगासन करवाएंगे तथा उनके फायदों के बारे में प्रतिभागियों को बताएंगे। 
आज की बैठक में जिला परिषद् के उप- मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषि दांगी, नेहरू युवा केन्द्र की समन्वयक पूनम शर्मा, जिला खेल अधिकारी परसराम, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से डीएसएस सुनीता अरोड़ा भी उपस्थित थी।  

You cannot copy content of this page