गुडग़ांव को डार्क जोन घोषित कर सरकार ने किसानों की रोजी रोटी छीनी : कैप्टन अजय 

Font Size

गुडग़ांव को डार्क जोन घोषित कर सरकार ने किसानों की रोजी रोटी छीनी : कैप्टन अजय  2सोहना/तावडू।  आज दक्षिणी हरियाणा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने सोहना/तावडू क्षेत्र दौरा किया। उन्होंने वार्ड नंबर 9 के सामुदायिक केंद्र, गांव बिलारा, गांव निहालगढ़ और गांव हसनपुर का दौरा किया। यहां पंहूचने पर तावडू वासियों ने पूर्व मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर कैप्टन अजय यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। केंद्र सरकार को धोखेबाज कहते हुए कहा कि गुडग़ांव जिले को डार्क जोन घोषित करके  सरकार ने किसानों की रोजी रोटी छीन ली है। जब किसानों को बिजली के कनेकशन नही मिलेगे तो उनका गुजारा कैसे होगा। सभी को पता है कि गुडग़ांव जिले में नहरी पानी की कोई भी व्यवस्था नहीं है और ना ही कोई नहर है अगर किसानो को ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन नही दिए गए तो किसान भूखे मर जाएगा। यह किसानों के साथ अत्याचार है।

 

श्री यादव ने कहा कि पिछले 3 साल में दो बार जमीनों के सर्किल रेट घटा दिए जिससे भविष्य में अगर मुआवजा देना पड़ा तो किसानों को कम मुआवजा मिलेगा। इस प्रकार भाजपा सरकार ने किसानों को दोहरी मार दी है। पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार बनने से पहले भाजपा ने कहा था कि हर व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रूपये डालेगें व हर वर्ष 2 करोड रोजगार देगें। लेकिन नौकरी देने वाली सरकार ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया और आज हालात यह है कि युवाओं को प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों से भी निकाला जा रहा है। कैप्टन अजय सिंह यादव ने लोगों से पॉलिथीन की थैली और प्लास्टिक के गिलास किसी भी सूरत में प्रयोग ना गुडग़ांव को डार्क जोन घोषित कर सरकार ने किसानों की रोजी रोटी छीनी : कैप्टन अजय  3करने की अपील की और पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने को कहा। 

 

वहीं मौजूद सचिन राव ने बताया कि हरियाणा में पिछले 3 साल में कुछ भी कार्य नहीं हुआ सिर्फ कांग्रेस के द्वारा शुरू किए कार्यों का रिबन काटने में तीन साल लगा दिए। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देने वाली बात सिर्फ कागजों में है। लड़कियां लगातार अनशन कर रही है जिससे साफ दिख रहा है कि बेटी पढ़ाओ का बीजेपी का नारा भी जुमला साबित हो रहा है और बेटियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इस मौके पर उनके साथ विकास यादव, अनुज बंसल, विवेक यादव, अनिल सूंड, बंटी के अलावा तावडू से सतबीर, सुभाष बंसल, गांव बिलारा में मास्टर नरेश राठी, जानू राठी, प्रमोद सिंगला, गांव निहालगढ़ में जीत डॉक्टर, धर्मपाल सरपंच, ओमबीर टोकस, जय भगवान सरपंच, योगेंद्र लंबा महेंद्र कुमार आदि गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page