अहंकार में न रहे भाजपा सरकार, लोगों की आवाज सुने : दीपेन्द्र हुड्डा

Font Size

  कांग्रेस सांसद ने कहा : 

  तीन साल में न सुरक्षा दे पाये न बिजली- पानी, अब जनता सिखायेगी सबक

  हरियाणा में रोज बढ़ रहे महिलाओं के विरुद्ध अपराध

  इसे जंगलराज नहीं तो और क्या कहा जाये?

झज्जर, 30 मई: सोनू धनखड़ : कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज बादली हल्के के खेड़का गुर्जर, लडायण, दाबोदा आदि गाँव के दौरे के दौरान अनेक सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने सांसद के सामने बिजली, पानी की किल्लत और आए दिन हो रही लूट, हत्या, डकैती, बलात्कार जैसी जघन्य आपराधिक घटनाओं पर चिंता साझा की। सांसद दीपेन्द्र ने गंभीरता से लोगों की समस्याएं सुनीं और कहा कि प्रजातंत्र में आम लोग अपनी सरकार को चुनते हैं, ताकि वो लोगों की परेशानियों को दूर करे और जनता की उम्मीदों को पूरा करने का काम करे। लेकिन, मौजूदा भाजपा सरकार सत्ता के घमंड में अपनी सुध-बुध खो चुकी है और अब तो लगता है कि उसे आम लोगों की परेशानियों से कोई लेना-देना तक नहीं बचा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार खुद के तीन साल पूरे होने का जश्न मना कर खुद ही अपनी पीठ थपथपा रही है। जबकि, हकीकत यह है कि जनता भाजपा सरकार के बचे दो साल किसी तरह खत्म होने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। 

 

इस दौरान मौजूद लोगों से रुबरू होते हुए सांसद ने कहा,भाजपा सरकार के तीन साल की नाकामी का रिजल्ट अब सबके सामने खुलकर आ चुका है। सरकार न लोगो को सुरक्षा दे पाई और न बिजली और पानी। आये दिन महिलाओं के साथ हो रहे अपराधो ने तो कानून-व्यवस्था की बखिया उधेड़ कर रख दी है। आज खुद हालात इस बात की गवाही दे रहे हैं कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गयी है।

दीपेन्द्र ने आगे कहा कि जो सरकार आम लोगों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं दे पाये उस सरकार से कुछ और बेहतर की क्या उम्मीद की जा सकती है। पिछले ढाई साल के कार्यकाल के दौरान भाजपा सरकार ने केवल अपने राजनीतिक विरोधियों से बदला व कर्मचारियों व अधिकारियों की बदली के सिवाए कोई काम नहीं किया। यही कारण है कि पूरे प्रदेश में आज बदहाली और मायूसी का आलम है। सांसद दीपेन्द्र ने लोगों से सवांद करते हुए कहा कि जब हरियाणा में 10साल तक कांग्रेस की सरकार थी उस समय देश में जब भी किसी उल्लेखनीय कार्य की बात होती थी तो वह बात हरियाणा के जिक्र के बिना पूरी ही नहीं होती थी और अब कहीं भी अपराध की चर्चा होती है तो हरियाणा के अपराध के जिक्र के बिना बात खत्म ही नहीं होती। दीपेन्द्र ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार से तो कोई उम्मीद नहीं बची लेकिन केन्द्र में भाजपा सरकार के भी 3साल पूरे हो गये। अगर केन्द्र सरकार ने ही कोई नया प्रोजेक्ट हरियाणा के लिए दिया हो तो बताये।

कांग्रेस सांसद ने यह भी जोड़ा कि प्रजातंत्र में बहुमत से सरकार बनती है। बीजेपी लोगों से 154 वादे करके सत्ता में आयी थी। लेकिन, पिछले तीन साल की केंद्र व ढाई साल की राज्य सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। आज प्रदेश की जनता भाजपा से पूछ रही है कि क्या किसान को उसकी फसल का भाव 50 फीसदी बढ़कर के मिला? क्या स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू हो पायी? लोगों के खाते में 15-15 लाख आये? क्या युवाओं को हर साल2 करोड़ नौकरियां मिलीं? क्या 9 हजार रुपया बेरोजगारी भत्ता मिला? एक तरफ जनता चुनाव से पहले भाजपा द्वारा किये गए वादों का हिसाब मांग रही है, वहीं भाजपा के शीर्ष नेता अपने ही किये वादों को कहीं ‘जुमला’ तो कहीं ‘गले की हड्डी’ बोलकर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश में जुटे हैं। लेकिन लोग सब समझते हैं और अपने साथ किये गये झूठे वादों का हिसाब सही समय आने पर वोट की चोट से सूद समेत चुकता कर लेंगे।

You cannot copy content of this page