पुन्हाना में जमकर हुई बारिश, किसी को राहत तो किसी को बनी आफत

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात: सोमवार की सुबेह पुन्हाना इलाके में जमकर बारिश हुुई। बारिश की वजह से लोंगों ने राहत की सांस ली। जहां रोजेदार और किसानों के बारिश की वजह से चेहरे खिल गये वहीं लोगों को जलभराव की परेशानी से भी झूझना पड रहा है। उमस भरी गर्मी के मौसम में दिन के समय रोजा रख रहे रोजेदारों को सोमवार के दिन रखा गया रोजा बारिश की वजह से आसान बन गया। 
 
   गांव लुहिंगाकला निवासी हाजी आसीना, आस मोहम्मद, जोमखां, जैकम, मोहम्मद साकिर आदि का कहना है कि सोमवार को रात के समय काफी जबरजस्त बारिश आई। उनके घरों के आगे पानी की निकासी का कोई प्रबंध ना होने कि वजह से उनके घरों के सामने ही दो-दो फीट गहरा पानी भर गया। घरों के आगे बरसाती पानी भरा होने की वजह से उनको निकला भी मुस्किल हो गया है। रास्ते से निकले वाले वाहनों की वजह से लोगों के कपडे खराब हो रहे हैं।
 
   किसान अखतर हुसैन, सोहराब खां का कहना है कि सोमवार की सुबेह हुई बारिश उनके लिये काफी फायदे बंद होगी। किसानों को बारिश से काफी फायदा होगा। एक दो दिन में किसान पशुओ के लिऐ चारा और बाजरा बो सकेगें। 
 
  रोजेदार अनवर खां, रोजदार खां का कहना है कि दो दिन से उमंस भरी गर्मी पड रही थी। रविवार को पहला रोजा थो जो गर्मी की वजह से पूरा करना भारी पड गया लेकिन सोमवार को आई बारिश की वजह से तापमान काफी कम हो गया और रोजेदारों को परेशानी भी कम हुई। उनका कहना है कि गर्मी की वजह से रोजा रखने वालों में पानी की कमी हो जाती है। जिसकी वजह से लोगों को प्यास अधिक लगती है और रोजा थोडा गठिन हो जाता है। सोमवार को आई बारिश की वजह से रोजेदारों को काफी पायदा हुआ और रोजा रखना भी आसान हो गया।

You cannot copy content of this page