12वीं के नतीजों में फिर लड़कियों ने ही बाजी मारी

Font Size

नोएडा के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत मार्क लेकर टॉपर रही 

नई दिल्ली: सीबीएसई ने रविवार सुबह कक्षा 12वीं के नतीजों का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही रिजल्ट को लेकर छात्र छात्राओं की अनिश्चतता समाप्त हो गयी. लाखों छात्र पार्टी दिन बोर्ड की बेवासाइट पर नतीजे आने का इन्तजार करते थे. कक्षा 12वीं के नतीजों में एक बार फिरी लड़कियों ने बाजी मारी है.

 

कला संकाय में नोएडा के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत मार्क लेकर देश में टॉप किया है. मीडिया से बातचीत में  सीबीएसई टॉपर रक्षा गोपाल ने कहा कि उन्हें टॉप करने की उम्मीद नहीं थी, केवल अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी. प्रतिदिन 6 से 7 घंटे पढ़ाई करने वाली  रक्षा ने बताया कि उन्होंने टाइम मैनेजमेंट का विशेष ख्याल रखा.

उसके अनुसार समय के सुदपयोग ने उन्हें यह सफलता दिलाई. रक्षा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स में बढ़ाई करने की बात कही है.

 

आज घोषित परिणाम के अनुसार चंडीगढ़ स्थित डीएवी स्कूल की भूमि सावंत डे ने 99.4 प्रतिशत मार्क्स लेकर दूसरा तो चंडीगढ़ के ही भवन विद्यालय स्कूल के आदित्य जैन ने 99.2 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया है.

 

युए हैं टॉपर :

 

1 नोएडा के एमिटी स्कूल की कला संकाय की छात्र रक्षा गोपाल 99.6 प्रतिशत मार्क्स के साथ रही टॉपर.

 

  1. चंडीगढ़ के सेक्टर 8 स्थित डीएवी स्कूल की विज्ञान की स्टूडेंट भूमि सावंत 99.4 प्रतिशत मार्क्स के साथ दूसरे स्थान पर रही .

 

  1. चंडीगढ़ के भवन विद्यालय के विज्ञान के स्टूडेंट आदित्य जैन 99.2 प्रतिशत मार्क्स के साथ तीसरे स्थान पर रहे .

 

 इस साल 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 10 लाख से ज्यादा छात्र बैठे थे.

You cannot copy content of this page