हरियाणा में सभी ग्राम पंचायतों की बैठक 1 जून से 15 जून तक

Font Size

विभिन्न सब्सिडी योजनाओं की देंगे जानकारी 

चण्ड़ीगढ़, 28 मई : हरियाणा में आगामी 1 जून से 15 जून, 2017 के दौरान राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा बैठकें आयोजित की जाएंगी। इन बैठकों में कृषि विभाग के अधिकारी किसानों को विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न सब्सिडी योजनाओं की जानकारी देंगे। 

इस सम्बन्ध में आज यहां जानकारी देते हुए कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डा. अभिलक्ष लिखी ने बताया कि सभी उप-निदेशक (कृषि) और जिला बागवानी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने सम्बंधित उपायुक्तों से सम्पर्क करके पंचायत अनुसार ग्राम सभा बैठकों की सारणी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि यह अधिकारी इन बैठकों के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों की तैनाती भी करेंगे, जो विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं व कार्यक्रमों के तहत उपलब्ध विभिन्न सब्सिडी की विस्तृत जानकारी सांझा करेंगे।

उन्होंने बताया कि निदेशक (कृषि) और महानिदेशक (बागवानी) को इन बैठकों में क्षेत्रीय अधिकारियों की उपस्थिति की निगरानी और सुपरविजन के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों को चेताया गया है कि ग्राम सभा बैठकों में उनकी उपस्थिति होनी चाहिए और इस सम्बंध में किसी भी प्रकार की कोताही को गंभीरता से लिया जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बंध में विभाग द्वारा आदेश जारी किये जा चुके हैं। 

You cannot copy content of this page