जट्टू इंजीनियर फिल्म से करेंगें समाज को जागरुक : संत गुरमीत

Font Size

-आॅनलाइन मीडिया व साध संगत से रूबरू हुए गुरुजी

-फिल्मों के माध्यम से दे रहे हैं समाज को सकारात्मक संदेश

गुरुग्राम। अपनी आने वाली फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ को लेकर डेरा सच्चा सौदा के गद्दीनशीन डा. संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा आॅनलाइन तरीके से मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने फिल्म को लेकर कई अनुभव और भविष्य की योजनाओं को सांझा किया। उन्होंने कहा कि फिल्म में मनोरंजन के साथ-साथ समाज को सुधार का भी संदेश दिया है। 
 
शुक्रवार को हरियाणा समेत कई राज्यों के मीडिया के साथ-साथ साध संगत के साथ संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह ने संवाद किया। यहां शमा पर्यटक केंद्र में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फिल्मों के माध्यम से समाज को बदलना चाहते हैं। बुराइयों को छुड़वाना चाहते हैं। फिल्म जट्टू इंजीनियर के बारे में उन्होंने बताया कि यह फिल्म काल्पनिक नहीं बल्कि सच्ची घटना पर आधारित है। मात्र 15 दिन में यह फिल्म बनकर तैयार हुई है। इसका प्रीमियर शो आगामी 17 मई को नई दिल्ली के इंदिया गांधी इंडोर स्टेडियम में एक से तीन बजे तक होगा। इसके बाद 19 मई को फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो जाएगी।
 
उन्होंने यह भी कहा कि काफी हद तक तो बुराइयां लोग सत्संग में पहुंचकर छोड़ देते हैं। युवा पीढ़ी भी बुराइयों से दूर रहे, इसके लिए उन्होंने फिल्मों को माध्यम बनाया है। फिल्में मनोरंजन के साथ समाज को सीख दे रही हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की ओर से वर्ष 2011 में सफाई महाअभियान की शुरुआत की थी। इसके अभियान को पीएम नरेंद्र मोदी ने सराहा। खुद इस बात को जनता के बीच कहा कि डेरा सच्चा सौदा का यह कार्य सराहनीय है।
 
संत गुरमीत सिंह जी ने कहा कि उनका ध्येय समाज में जागरुकता लाना है, चाहे सत्संग से हो या फिर फिल्मों से। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि फिल्मों की कमाई के मामले में उनकी किसी से कोई होड़ नहीं है। एक पत्रकार द्वारा बाहुबली फिल्म की तुलना जट्टू इंजीनियर फिल्म से करने पर गुरुजी ने कहा कि उनकी किसी से कोई तुलना नहीं है।
 
समाज को बदलने में विश्वास रखते हैं और काफी हद तक बदला भी है। सिर्फ स्वच्छता ही नहीं बल्कि नशा व किसानों के मुद्दे भी उनकी फिल्म में नजर आएंगें। पूर्व में घोषित अपनी ड्रीम फिल्म का भी गुरुजी ने जिक्र करते हुए कहा कि पवित्र वेदों को लेकर वह फिल्म बनाई जाएगी। उस पर काम चल रहा है। वर्तमान मेें शिक्षा को लेकर हो रही मारामारी पर गुरूजी ने कहा कि इस पर भी काफी कुछ सोचा गया है। 

You cannot copy content of this page