“ट्रक उपलब्ध कराने की एवज में ट्रांस्पोर्ट ठेकेदार मांगता है 10 रूपये क्विंटल कि रिश्वत”

Font Size

 : पुन्हाना अनाजमंडी के व्यापारियों ने डीएफएसपसी को सौंपा ज्ञापन 

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना:    पुन्हाना अनाज मंडी के व्यापारियों ने एफसीआई खरीद एजैंसी के टांस्पोर्ट ठेकेदार विष्णु पर दस रूपये प्रति क्विंटल लेकर ही ट्रक उपलब्ध कराने का आरोप लगाया है। पैसे ना देने पर उसने मंडी में लाखों क्ंिवटल पडे अनाज को उठाने के लिये ट्रक देने से मना कर दिया है। ट्रक ड्राईवर भी अलग से 300 रूपये एक ट्रक पर इनाम के नाम पर मांगते हैं। ट्रांस्पोर्ट ठेकेदार के खिलाफ व्यापार मंडल पुन्हाना के अध्यक्ष संजीव सिकरिया कि अगुवाई में सोमवार को मेवात कि फूड एंव सप्लाई कंट्रोलर सीमा शर्मा को ज्ञापन सौंपा।
 
    व्यापार मंडल पुन्हाना के अध्यक्ष संजीव सिकरिया ने बताया कि एफसीआई खरीद एजैंसी ने पुन्हाना अनाज मंडी में ट्रक उपलब्ध कराने का ठेका होडल के ट्रांस्पोर्टर विष्णु का दे रखा है। एफसीआई एजैंसी द्वारा करीब पौने दो लाख क्विंटल गेंहू अब तक खरीदा जा चुका है लेकिन अभी तक केवल 35 हजार क्ंिवटल अनाज कि लिफ्टिंग हो सकी है।
 
उन्होने आरोप लगाया कि ट्रांस्पोर्टर द्वारा ट्रक उपलब्ध ना कराने कि वजह से मंडी में खासी परेशानी हो रही है। आडतियों के फड कटटों से भरे पडे हैं। जगह ना होने कि वजह से किसानों के अनाज को मंडी से बहार खाली कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि बहुत से आडती मजबूर होकर प्राईवेट ट्रक ऑपरेटरों से अनाज को भेज रहे हैं। उन्होने डीएफएससी से मांग करते हुऐ कहा कि मौजूदा ट्रांस्पोर्टर का ठेका रद्द कर उसपर जुर्माना लगाया जाऐ तथा ठेकदार को ब्लेक लिस्ट घोषित जाऐ और नये ठेकेदार को जिम्मेदारी सौंपी जाऐ।
 
  वहीं डीएफएससी सीमा शर्मा ने समस्या का समाधान कराने का व्यापारियों को आश्वासन दिया। 
 
  इस मौके पर नवीन मंगला, भगत बिछौरिया, धर्मबीर अग्रवाल, संजय मेंबर, मोनू मंगला और दिनेश सिंगलहेडिया आडती मौजूद थे।
"ट्रक उपलब्ध कराने की एवज में ट्रांस्पोर्ट ठेकेदार मांगता है 10 रूपये क्विंटल कि रिश्वत" 2

You cannot copy content of this page