मेरा बेटा बेदाग हैं : लालू यादव

Font Size

पटना: मेरा बेटा बेदाग हैं. यह कह कर  राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को उनके जन्मदिन पर क्लीनचिट दे दिया है. बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशिल मोदी ने आरोप लगाया था कि तेजप्रताप यादव ने एक ऑटो शो रूम के लिए जमीन खरीदी और उसके बाद बैंक से कर्ज लिया. उनका कहना था इसका जिक्र न ही उनके चुनावी शपथ-पत्र में हैं और न ही मंत्रियों की वार्षिक सम्पत्ति के ब्योरे में जानकारी दी गयी है. गौरतलब है कि इस आरोप पर काफी दिनों से तेजप्रताप यादव और पिता लालू प्रसाद यादव दोनों चुप्पी साधे हुए रहे.

रविवार को तेज प्रताप यादव के जन्मदिन पर पत्रकारों से बातचीत में लालू ने अपने बेटे को पूरी तरह बेदाग बताया. उन्होंने यहाँ तक कहा कि तेजप्रताप बिलकुल धार्मिक विचार का है. बहुत सहज लड़का हैं. वह एकदम फूल जैसा लड़का है. वह बेदाग लड़का है और सभी लोगों को बराबर सीख भी देता रहता है.

जन्मदिन पर राष्ट्रीय जनता दल के बिहार इकाई के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वी ने तेजप्रताप को गीता भेंट किया. लालू यादव ने इस पर कहा कि तेजप्रताप कृष्णभक्त हैं और वृन्दावन, मथुरा सब जगह गए हैं. इसके लिये गीता में उनकी रुचि के मद्देनजर गीता की एक कॉपी भेंट दी गई है.

दूसरी तरफ उनके समर्थक मानते हैं कि जब तक मोदी द्वारा लगाए गए आरोपों का सिलसिलेवार ढंग से लालू यादव जवाब नहीं देते हैं तब तक उनके कुछ भी कहने का कोई मतलब नहीं.

खबर है कि  रेल मंत्री सुरेश प्रभु, सोमवार को पटना पहुंच रहे हैं. संभावना है कि रेलवे के होटल के बदले में लालू यादव को जमीन देने के मामले पर पहली बार वो अपनी आधिकारिक प्रतिक्रिया देंगे. रेलवे के अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि होटल के टेंडर में कोई अनियमितता नहीं हुई लेकिन अगर उसी होटल के मालिक की जमीन लालू यादव को मिली हैं जिनके कार्यकाल में होटल दिया गया तब निश्चित रूप से सवाल उठाया जाना लीजिमी हैं. 

You cannot copy content of this page