एनडीए की बैठक में फैसला : 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेंगे

Font Size

एनडीए की बैठक में 33 दलों ने प्रस्ताव पारित किया 

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए जुलाई में होने वाले चुनाव पर भी हुई चर्चा 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार शाम एनडीए की बैठक में 33 दलों ने हिस्सा लिया. खबर है कि राजग नेताओं की इस बैठक में एक प्रस्ताव पास कर कहा गया कि राजग के सभी दल 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उल्लेखनीय है कि इसके बाद अब भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार को होने के संकेत है.

 

मिडिया की खबरों में दावा किया गया है कि एनडीए की बैठक में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए जुलाई में होने वाले चुनाव समेत भविष्य की राजनीतिक रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई.

 

इस बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए . उद्धव भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी से भी मिले. इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपने सहयोगियों को रात्रिभोज दिया. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी बैठक में उपस्थित रहे .

 

उद्धव ठाकरे ने बैठक में हुई चर्चा पर कुछ भी कहने से इंकार किया. उन्होंने पाकिस्तान में कथित जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भारतीय कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दिये जाने पर कहा कि अगर जरूरत पड़े तो सरकार को कठोर कदम उठाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड पर एअर इंडिया की पाबंदी के बाद शिवसेना ने बैठक के बहिष्कार की धमकी दी थी. लेकिन प्रतिबंध हटने के बाद उद्धव ठाकरे भी बैठक में शामिल होने पहुंचे.

 

दार्जिलिंग के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता विमल गुरूंग ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राजग की बैठक से पहले वे अमित शाह एवं भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिले .

 

2014 में केंद्र में सत्ता में आने के बाद राजग के शीर्ष नेताओं की इस दूसरी बैठक से पूर्व  कई गठबंधन सहयोगी संवादहीनता के बारे में शिकायत कर रहे थे. इस बैठक में बिहार से केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा के अलावा जीतन राम मांझी, उत्तरप्रदेश से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के अलावा ओम राजभर के साथ केरल, तमिलनाडु एवं अन्य राज्यों से सहयोगियों ने हिस्सा लिया. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल, कश्मीर से सज्जाद लोन, महाराष्ट्र से रामदास अठावले, राजू शेट्टी, महादेव जनकर के अलावा गोवा से वी सरदेसाई सुधीर धावलीकर, केरल से पी सी थामस, सिक्किम से मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग भी बैठक में शामिल होने पहुंचे .

You cannot copy content of this page