क्यों हुआ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी ?

Font Size

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तरफ दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के मानहानि के दावे का कानूनी फंदा उन पर डला हुआ है तो दूसरी तरफ अब असम की एक स्थानीय अदालत ने उनकी गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी  कर दिया है. मिडिया की ख़बरों में कहा गया है कि पिछली सुनवाई में उक्त अदालत में केजरीवाल के उपस्थित नहीं होने के बाद कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है.

बताया जाता है कि आपराधिक मानहानि के एक मामले में केजरीवाल ने अर्जी दाखिल कर पेशी के लिए और समय की मांग की थी लेकिन अदालत ने उनकी अर्जी खारिज कर दी. अर्जी में उन्होंने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की व्यस्तताओं का हवाला दिया था और  पेशी के लिए और मोहलत की मांग की थी. खबर में बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर टिप्पणी के मामले में केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है .

 

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने पिच्च्ले दिनों केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए थे. उन्होंने सूचना आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की भी मांग की थी.

You cannot copy content of this page