ग्वाल पहाड़ी में 142 एकड़ जमीन पर एमसीजी ने लिया कब्जा

Font Size

34 साईटों पर लगाए अपने कब्जे संबंधी बोर्ड 

300 पुलिस कर्मियों व 10 जेसीबी के सहारे जमीनों पर जमाया कब्जा

ग्वाल पहाड़ी में 142 एकड़ जमीन पर एमसीजी ने लिया कब्जा 2गुरूग्राम। नगर निगम ने आज गांव ग्वाल पहाड़ी में 142 एकड़ जमीन पर अपना कब्जा ले लिया। इसके तहत नगर निगम द्वारा 34 साईटों पर अपने कब्जे संबंधी बोर्ड लगाए गए हैं। इस कार्रवाई के लिए सोहना के एसडीएम सतीश यादव को ओवरऑल ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। उनके साथ तहसीलदार सुशील कुमार, नायब तहसीलदार अनिल कुमार तथा बीडीपीओ जरनैल सिंह ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात थे।
आज नगर निगम के संयुक्त आयुक्त वाई एस गुप्ता के नेतृत्व में एसीपी हरिन्द्र कुमार एवं एसीपी जयसिंह, डीटीपी संजीव मान सहित नगर निगम की टीम 300 पुलिस कर्मियों, 10 जेसीबी, 4 ड्रिल मशीन, 3 फायर टैंडर एवं 2 एंबुलैंस के साथ गांव ग्वाल पहाड़ी पहुंची। यह कार्रवाई प्रात: 10:30 बजे शुरू हुई तथा शाम 6:30 बजे शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हुई। विशेष बात यह रही कि कार्रवाई के दौरान टीम को किसी भी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। हालांकि किसी भी प्रकार की घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात था। टीम ने विभिन्न चारदीवारियों एवं कमरों आदि को तोडक़र जमीनों पर अपना कब्जा लिया।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के निर्देश पर नगर निगम द्वारा ग्वाल पहाड़ी में 39 साईटों पर कब्जा लेने की योजना तैयार की गई थी। इसके लिए 4 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे तथा पुलिस बल की तैनाती की गई थी। टीम के मौके पर पहुंचने पर 5 व्यक्तियों ने न्यायालय द्वारा दिए गए स्टे ऑर्डर की कॉपी दिखाई, जिन्हें छोडक़र शेष बची 34 साईटों पर नगर निगम ने अपने कब्जे संबंधी बोर्ड लगा दिए हैं। बोर्ड के माध्यम से कहा गया है कि यह भूमि नगर निगम की मलकियत है। नगर निगम द्वारा अपने कब्जे संबंधी रास्तों पर भी बोर्ड लगाए गए हैं। इन बोर्डों को क्षति पहुंचाने की सूरत में संंबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page