मेवात में जिला प्रशासन ने एक सप्ताह के लिये टीकाकरण पर लगाई रोक

Font Size

: डीसी और एडीसी अफवाह पर लगाम लगाने के लिये स्कूलों में बनेगें अध्यापक

: डाक्टर, उलेमा और सामाजिक लोग मिलकर करेगें लोगों को जागरूक

: देश में बांझ और नपुंसक बनाने का कोई इंजेशन ही नहीं बना: सीएमओ मेवात

 

यूनुस अलवी

मेवात:   टीकाकरण के मामले को लेकर इलाके में फैल रही अफवाह पर रोक लगाने के लिये मंगलवार को मेवात उपायुक्त मणिराम शर्मा ने जिले कें अधिकारी और उलेमाओं लघु सचिवालय में एक बेठक आयोजित की। इस मौके पर उपयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग और एमडीए द्वारा चलाऐ जा रहे टीका करण को एक सप्ताह तक बंद करने के आदेश दिये। वहीं डीसी ने मेवात के उलेमाओं से आहवान किया कि वे झूठी अफवाह पर नकेल कसने में प्रशासन कि मदद के लिये आगें आये।
 
उन्होने कहा कि इस अफवाह पर लगाम लगाने के लिये वह और एडीसी अलग-अलग गावों के स्कूलों में जाकर एक-एक घंटे बच्चों को पढाऐेगें जिससे लोगों के जहन से इंजेक्शन का भूत निकले। डीसी ने मेवात के सिविल सर्जन को आदेश दिये कि वे उलेमआ और गांव के प्रमुख लोगों को साथ लेकर दस अलग-अलग टीम बनाकर गांव कि मस्जिदों में जाकर लोगों से आहवान करें कि इस झूठी अफवाह पर कोई ध्यान ना दे। डीसी ने कहा कि ये झूठी अफवाह फैलाने वाले कि पहचान कि जा रही है। पहचान होने के बाद उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाऐगा। उन्होने कहा बच्चों को स्कूल जाने से ना रोके क्योंकि बच्चों कि परीक्षाओं का समय चल रहा है।
 
मौलाना शेर मोहम्मद अमीनी ने उपस्थित सभी मौलवी, मुफ्ती और अधिकारियों को संंबोधित करते हुए कहा कि जिले में कुछ शरारती तत्व इस बात की अफवाह फैला रहें है कि बच्चों को विद्यालयों में बांझ बनाने के इंजेकशन व गोलियां खिलाई जा रही है।
 

देश में बांझ और नपुंसक बनाने का कोई इंजेशन ही नहीं बना: सीएमओ मेवात

 
  मेवात के सिविल सर्जन ने बताया कि ये झूठी अफवाह चल रही है कि लडकियों को बांझ और लडकों को नपुंसक बनाने के स्कूलों में इंजेक्शन दिये जा रहे हैं। उनका दावा है कि जब देश के अंदर ऐसा कोई इंजेक्शन ही नहीं बना कि जिससे बांझ और नपुंसक बनाया जा सके। 

You cannot copy content of this page