पिनगवां के मोहन सिंह अहलूवालिया बने भारतीय पशु कल्याण बोर्ड के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष

Font Size

 मेवात में लोगों ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी

यूनुस अलवी

 
मेवात:   कस्बा पिनगवां निवासी मोहन सिंह अहलूवालिया को भारतीय पशु कल्याण बोर्ड का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाऐ जाने पर मेवात के लोगों ने लड्डू बांटकर खुशी मनाई है। मोहन सिंह इससे पहले इनेलो सरकार में प्रदेश के सामाजिक कल्याण विभाग में विकलांग जन आयुक्त रहे चुके हैं। इस पद तक पहुंचने वाले मोहन सिंह प्रदेश के पहले शायद आदमी हैं। मोहन सिंह फिलहाल दिल्ली में हैं लेकिन उनके घर पर लोगों के बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
 
   राजकुमार कथूरिया उर्फ बिटटू ने कहा कि एक साधारण परिवार में जन्मे मोहन सिंह आहलूवालिया को भारतीय पशु कल्याण बोर्ड का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाऐ जाने से उनको ही नहीं बल्कि मेवात के लोगों के लिये एक गर्व कि बात है। उनका कहना है कि मेवात पहले ही पशु पालन के लिये जाना जाता है अब मोहन सिंह के आने से मेवात जिला में पशुपालकों को उनसे काफी उम्मीदे हैं।
 
   वहीं मोहन सिंह आहलूवालिया ने फोन पर इसकी तस्दीक करते हुऐ बताया कि भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायू परिवर्तन मंत्रालय कि ओर से भारतीय पशु कल्याण बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। जिसकी 3 मार्च को अधिसूचना जारी कि गई है। उन्होने बताया कि उनके अलावा देश भर से कुल 18 लोगों को बोर्ड का सदस्य बनाया गया है जिनमें से पांच बडे अधिकारी शामिल किये गये हैं। उन्होने बताया कि फिलहाल बोर्ड का अध्यक्ष बनाऐ जाने तक उनको (मोहन सिंह अहलूवालिया)को कार्यकारी अध्यक्ष और वन महा निदेशक एंव विशेष सचिव पर्यावरण वन और जलवायू परिवर्तन मंत्रायल को बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। 
 
   इस मौके पर राजुकमार कथूरिया उर्फ बिट्टू, संजय सिंगला सरपंच पिगनवां, जफर, रमेश, गोंबिंद शर्मा, शाहिद, शीश पाल,इशाक सरपचं मुढेता, आसिफ मैनेजर,, कमाल, कुलविंदर, राहुल और नियामत सरपंच सहित काफी लोगों ने लड्डू बांटकर खुशी जाहिर की है।

You cannot copy content of this page