मेवात में अध्यापक की पिटाई से बिफरे यूनियन नेता, किया विरोध प्रदर्शन

Font Size

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

 

यूनुस अलवी

मेवात:     सोमवार को पुन्हाना खंड के गांव तिरवाडा में दो सरकारी अध्यापकों के साथ बेवजह मारपिटाई करने के मामले में आरोपियों कि गिरफ्तारी कि मांग को लेकर सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा अध्यापक संघ और अतिथि अध्यापक संघ ने मिलकर मंगलवार को पुन्हाना में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया और बाद में पुनहाना कस्बे कि गलियों में प्रदर्शन करते हुऐ डीएसपी को ज्ञापन सौंपा। अध्यापक यूनियन के नेताओं ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं किा गया तो मेवात जिला के सभी खंडों के स्कूल बंद कर दिये जाऐगें। वहीं यूनियन के नेताओं ने इस अफवाह पर तुरंत लगाम लगाने कि मांग की है।
 
   हरियाणा अध्यापक संघ और सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान तैयब हुसैन और अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता सतीश यादव ने कहा कि जैसे ही ये अफवाह फैल रही थी तभी प्रशासन को कठोर कदम उठाने चाहिये थे। उन्होने कहा कि स्कूलो मे कोई इंजैक्शन नहीं लगाये जा रहे हैं। बेवजह लोग अफवाह के शिकार हो रहे हैं। उन्होने जिला प्रशासन ने मांग करते हुऐ कहा कि मेवात जिला के प्रत्येक गांव मे उलेमा, सरपंच, नंबरदार, अध्यापक, स्वाथ्य विभाग के डाक्टरों को मिलकर एक कमेठी बनाई जानी चाहिये जिससे इस अफवाह को रोका जा सके। उनका कहना है कि अगर इस अफवाह को रोका नहीं गया तो बच्चों के ऐगजाम और पढाई प्रभावित हो सकती है।
 
   गौरतलब है कि स्कूलों में लडकों को नपंसक और लडकियों को बांझ बनाने के इंजेक्शन दिये जाने कि अफवाह के चलते पुन्हाना खंड के गांव तिरवाडा के लोगों ने स्कूल के दो अध्यापकों के साथ सोमवार को जमकर पिटाई कर दी। तिरवाडा मिडिल स्कूल में संदीप तीन साल और देवराज 6 साल से अपनी सेवाऐं दे रहे हैं। अचानक सोमवार को किसी ने मस्जिद के लाउस्पीकर से आवाज लगा दी कि गांव के स्कूल में बच्चों को इंजेक्शन लगाने के लिये डाक्टर आये हुऐ हैं। लोगों ने आव देखा ने ताव और ना ही तहकीकात कि आते ही करीब 50 लोगों कि भीड ने बच्चों को पढा रहे अध्यापक संदीप और देवराज सहित कई के साथ मारपिटाई शुरू कर दी। अध्यपकों को पता नहीं चला कि आखिर उनके साथ मारपिटाई किये जाने का कारण क्या है?
 
   पुन्हाना के डीएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पीडित अध्यापक देजवराज कि शिकायत पर तीन नामजद आरोपियों सहित करीब 50 लोगों के खिलाफ मारपिटाई करने, सराकरी कार्य में बाधा डालने और जान से मारने कि धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों कि तलाश शुरू कर दी है। 
 
  प्रदर्शन करने वालों में सर्व कर्मचारी संध प्रधान तैयब हुसैन, अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता सतीश यादव, जिला महासचिव नौशाद, पारष शर्मा, शब्बीर पूर्व प्रधान, शौकत खंड प्रधान, हनीफ खान, शेर मोहम्मद और हसीन सहित सैंकडों अध्यापक मौजूद थे।

You cannot copy content of this page