मेवली की घटना से इजेक्शन के बारे में अफवाह को मिला बल 

Font Size

: अज्ञात लोगों ने आठ साल के बच्चें के गुप्तांग में लगया इंजेक्शन

: मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में भर्ती

: पुलिस ने किया अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

: लोगों ने आरोपियों का जल्द खुलासा करने की मांग 

यूनुस अलवी

मेवात:    मेवात जिला के नूंह-भादस रोड पर स्थित गांव मेवली के एक आठ साल के बच्चे को जबरजस्ती कुल अज्ञात लोगों द्वारा बच्चे के गुप्तांग में इंजेक्शन लगाने का मामला सामने आया है। इस घटना से लोगों में हडकंप मच गया है। पीडित लडके को मेडिकल कॉलेज नलहड कि आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वहीं डाक्टरों ने कई सैंपल लेकर जांच के लिये भेज दिये हैं। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इलाके के सामाजिक और धार्मिक लोगों ने आरोपियों को जल्द खुलासा करने कि मांग कि है।
   पहले से ही जहां मेवात मुस्लिम लडकों को नपुंसक और लडकियों को बांज बनाने कि अपवाह के चलते स्कूलों में बच्चें जाने से डर रहे हैं। ऐसे में मेवली कि इस घटना से अफवाओं को बल देने का काम किया है। 
 
नूंह खंड कि छोटी मेवली निवासी याकूब ने बताया कि उसका करीब आठ साल का बेटा वकील गांव के सडक के किनारे खेल रहा था। उसके गांव गांव के ही 9 साल का आकिल और 7 साल का आबिद भी थे।
 
  उन्होने बताया कि एक सफेद रंग कि बलेरो कार तीन दिन पहले दोपहर को उनके लडके के पास आकर रूकी जिसमें तीन-चार लोग और महिला बेठी थी। बच्चों को बिस्कुट देने के बहाने उनको कार के पास बुलाया लेकिन पहले से ही इंजेक्शन से डरे हुऐ तीनों बच्चें उनको देखकर भागने लगे। आकिल और आबिद तो भाग गये और वकील गिर गया। उनमें से दो लोग उतरे और वकील को पकडकर बलोरो कार में ले आये।उसके मूंह में रूई भर कर दो इंजेक्शन लगाये जिनमें से एक उसके गुप्तांग में लगाया। उसके बाद वे वकील को वहीं पटक्कर कार लेकर फरार हो गये।
 
 याकूब ने बताया कि उसके बाद वकील कि हालत बिगडने लगी तो उसे मेडिकल कॉलेज नलहड में भर्ती कराया। डाक्टरों ने उसका प्रार्थमिक उपचार कर घर भेज दिया। याकूब कहना है कि घर ले आने के बाद उसके बेटे कि तबियत ज्यादा बिगडने लगी। उसके बाद उसको फिर से मेडिकल कॉलेज में ले गया जहां डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखकर आईसीयू में भर्ती कर दिया। जहां उसका तीन दिन से इलाज चल रहा है।

क्या कहते हैं डाक्टर ?

 शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज कि मेडिकल सुप्रिडेंट यामीनी कपूर का कहना है कि फिलहाल पीडित वकील कि हालत खतरे से बहार है। उसको कौन से इंजेक्शन दिया गया है खून आदि के सैंपल लेकर जांच के लिये प्रयोगशाला में भेजे गये हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही इसका सही खुलासा हो सकेगा।

 

क्या कहते हैं एस पी ? 

 
मेवात पुलिस कप्तान कुलदीप सिंह ने बताया कि उन्होने लडके के पिता कि शिकायत पर धारा 323, 342 और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर दिया है। बाकी कि धारा डाक्टर कि ओपिनियन आने के बाद ऐड कि जाऐगीं। उन्होने कहा कि पीडित लडका और उसके अन्य साथ रहे बच्चो के जरिये आरोपियों के स्क्रेच फोटो बनवाकर आरोपियों कि पहचान कर पकडा जाऐगा।
 

क्या कहते हैं जमियते उलेमा हिंद संगठन के लोग ? 

 
देश कि सबसे बडी मुस्लिम संस्था जमियते उलेमा हिंद के पदाधिकारी सोमवार को पीडित लडके से मिलने के लिये मे मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उन्होने डाक्टर, पीडित लडके और उनके परिजनों से बातचीत की। मुफ्ति सलीम ने कहा कि डाक्टरों ने चार बाद भी इस मामले में कोई रिपोर्ट प्रशासन को नही सौंपी है बल्कि उनके कहने पर ही विभाग के एसडीएम मौके पर पहुंचे हैं। उन्होने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने कि मांग कि है।

You cannot copy content of this page