रेप की कोशिश व मारपीट करने के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

Font Size

 महिला आयोग के दक्षिण हरियाण मंडल की चैयरमेन सुमन दहिया से की शिकायत

पुन्हाना का विधायक दे रहा है आरोपियों का साथ

यूनुस अलवी

 
मेवात:   खंड पुन्हाना के गांव हथनगांव के एक दूधिया द्वारा गांव कि 14 साल कि नाबालिग लडकी के साथ करीब पहले रेप कि कोशिश करने, विरोध करने पर मारपिटाई करने आरोपियों कि गिरफ्तारी ना होने तथा आरोपी का पुलिय और स्थानीय विधायक द्वारा आरोपियों का सहयोग करने कि पीडित परिवार ने मंगलवार को हरियाणा महिला आयोग कि दक्ष्णि हरियाणा मंडल कि चैयरमेन सुमन दहिया से गुडगांव में शिकायत की है। वहीं चैयरमेन ने पीडित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।
 
 गांव के पूर्व सरपचं हमीद खान ने आरोप लगाया कि पुन्हाना पुलिस पीडित परिवार को बार-बार कभी थाना तो कभी डीएसपी कार्यालय बुलाकर प्रताडित किया जा रहा है। जबकी आरोपी खुलेआम घूम रहा है। उनका का आरोप है कि पुन्हाना पुलिस विधायक रहीश खान के दवाब में काम कर रही है। पुलिस आरोपियों को पकडने कि बजाये मामले को खारिज करने में ज्यादा दिल्चश्पी दिखा रही है। उनका कहना है कि डीएसपी ने दोनो पक्षों को आमने सामने बेठा तथा मौके पर जांच कर ही मामला दर्ज किया था लेकिन अब पुलिस विधायक के दवाब में काम कर रही है। उन्होने कहा कि आरोपी दबंग और पैसे वाले हैं जबकी पीडित परिवार लडकी दलित समाज से ताल्लुक रखती है। उनका कहना है कि अब पीडित लडकी के साथ घटना घटी उस समय उसके पिता-भाई वगैरा गुजरात में काम करने के लिये गये हुऐ थे।
 सरपंच ने बताया कि महिला आयोग कि चैयरमेन ने इस मामले में पर संज्ञान लिया है। उनका अब इंसाफ कि उम्मीद जगी है। मेवात पुलिस तो विधायक के दवाब में काम कर रही है।
 
उन्होने बताया कि उनके गांव कि 14 साल कि नाबालिग लडकी के साथ दूध लेने वाले दूधिया सैकुल ने गत 31 जनवरी को उसे घर पर अकेली देख कर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। जब लडकी ने शौर मचाया तो आरोपी फरार हो गया। पीडित परिवार के लोगो ने जब आरोपी के घर पर उलाहना देने गये तो पहले महिलाओं साथ जमकर मारपिटाई यहा तक कि आरोपियों ने घर पर आकर भी मारा पीटा। उनका कहना है कि पुलिस अब इसे केवल झगडा दिखाने कि कोशिश कर मामले को खारिज करना चहाती है।

You cannot copy content of this page