टूंडलाका पंचायत में मनरेगा के नाम पर लाखों का गबन

Font Size

बैँक मैनेजर, ग्राम सचिव और महिला सरपंच के खिलाफ अदालत के आदेश पर मामला दर्ज

मजदूरों से नहीं जेसीबी मशीनों से करवाते थे काम : मजदूरों को जॉब कार्ड भी नहीं दिया 

पेमेंट मजदूरों के नाम उठाते रहे : सीएम विंडों पर की गयी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं 

यूनुस अलवी

 
मेवात:    ग्राम पंचातय टूंडलाका में बैँक मैनेजर, ग्राम सचिव और गांव महिला सरपंच ने मनरेगा योजना का मजदूरों से काम ना कराकर जेसीबी मशीनों से काम करवाने और काम कि पैमेंट मजूदरों के नाम उठाने पर लाखों रूपये का गबन किये जाने के मामले में राजनेतिक दवाब के चलते भले ही अधिकारी, सीएम विंडों पर कोई कार्रवाई ना हुई हो लेकिन अदालत ने शिकायतकर्ता कि याचिका पर सुनवाई करते हुऐ तीनों के खिलाफ सरकारी फंड में गबन और धोखाधडी करने का मामला दर्ज करने के पुनहाना पुलिस को आदेश दिये हैं। वहीं पुन्हाना पुलिस ने उपरोक्त तीनों लोगों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
  शिकायतकर्ता गांव टूंडलाका निवासी मुस्ताक ने बताया कि सरपंच अमानत ने अपने पति अरशद, कापरेटिव बैंक के मैनेजर कासम व ग्राम सचिव राहुल के साथ मिलकर फर्जी जोब कोर्ड के आधार पर बैंक में खाते खुलवाकर मनरेगा की राशि में गबन किया है। जबकि सरपंच ने गांव के किसी भी गरीब व्यक्ति कोई मजदूरी का कार्य नहीं दिया। सारा काम जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्राली द्वारा कराया गया है। सरपंच ने किसी भी व्यक्ति को कोई जोब कार्ड नहीं दिए हैं। सभी जोब कोर्डों को अवैध रूप से अपने पास रखा हुआ है। सभी ने अपने-अपने पद का नाजायज इस्तेमाल करते हुए फर्जी अगूठा लगाकर मनरेगा की लाखों रूपये कि राशि को निकालकर हडप गये हैं। उन्होने इसकी शिकायत खंड विकास एवं पंचायत विकास अधिकारी, डीसी, सीएम विंडों सभी को कि लेकिन सरपंच के उच्च रसूखों के चलते आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहंी हो सकी थी। उसने मजबूर होकर अदालत का दरवाजा खटखटाया है। 
—————————–
शमसेर सिंह, थाना प्रभारी पुन्हाना।
 पुन्हाना थाना प्रभारी शमशेर सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले कि जांच चल रही हैं, जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You cannot copy content of this page