एक किलोमीटर के दायरे में ही दो महिलाओं को दिया तलाक

Font Size

 एक महिला गांव अकबरपुर तो दूसरी पिनगवां की है रहने वाली 

 एक महिला को हो चुकी है तलाक तो दूसरी के बारे में ले रहे हैं राय

यूनुस अलवी

 
मेवात:  पुन्हाना खंड के गांव अकबरपुर और पिनगवां में दो युवकों ने दो-दो बच्चों कि मां को तलाक दे दिया। पिनगवां में जहां महिला द्वारा अपने पति को शराब पीने से मना करने पर उसे तलाक दे दी वहीं गांव अकबरपुर में मियंा-बीवी कि मामूली कहा सुनी पर पति ने तलाक दे दी। पिनगवां तलाक मामले में उलेमओं का फैंसला आ गया है जिसमें तलाक हो गई है वहीं अकबरपुर मामले में तलाक हुई या नहीं हुई इस बारे में इसलाम धर्म के मुफ्तियों से जानकारी ली जा रही है।
 
     कस्बा पिनगंवा कि पहाडी पर बसे एक युवक को उसकी पत्नि ने शराब पीने से मना किया तो उसने अपनी पत्नि को नशे कि हालत में तीन तलाक दे दी। महिला के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। जब का नशा उतरा तो उसे अपने किये का अहसास हुआ। दोनो पक्षों ने इस बारे में दीन के जानकार मुफ्तियों से जानकारी दी जहां उन्होने अपना हुक्म सुनाया कि तलाक हो चुकी है। इस लिये मियां-बीवी एक घर में एक साथ नहीं रह सकते। मिया-बीवी फिर से साथ रहने लगें इसके लिये उलेमाओं से विचार विमर्श किया जा रहा है।
 
   वहीं अकबरपुर निवासी एक युवक ने अपनी दो बच्चो कि मां को आपस में मामूली कहा सुनी पर तलाक दे दिया। लेकिन इस बारे में अभी तक उलेमाओं का फैंसला नहीं आया है कि तलाक हुआ या नहीं हुआ। मंगलवार को दोनो पक्षों कि इस बारे में पंचायत हुई और तलाक के बारे मे उलेमाओं से मशवरा लेने के बाद ही कोई कमद उठाने की कही गई। वहीं अकबरपुर गांव के सरपंच जान मोहम्मद ने इसकी पुष्टि करते हुऐ कहा कि उनके गांव के एक युवक ने तलाक दिया है लेकिन तलाक हुया या नहीं हुआ इस बारे में उलेमाओं से जानकारी जुटाई जा रही है।

You cannot copy content of this page