“एसवाईएल पर सर्वोच्च न्यायालय में 2 मार्च को सुनवाई “

Font Size

चंडीगढ़ :  हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने दक्षिण हरियाणा के  उठाएं हैं। विधानसभा सत्र के उपरांत आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की पानी की समस्या को दूर करने के लिए 143 करोड़ रुपये की योजना बनाकर 30-35 सालों से बेकार पड़ी उठान सिंचाई प्रणाली का पुर्नवास कर उसमें सुधार लाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त, पश्चिम यमुना कैनाल, जवाहर लाल नेहरू कैनाल की पानी ले जाने की क्षमता बढ़ाने के लिए भी 2000 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है। इस योजना से इन कैनालस में 4000 क्यूसिक से लेकर 5000 क्यूसिक तक अधिक पानी आ पाएगा। इसके अतिरिक्त, बरसात के पानी का उपयोग रिचार्जिंग, सिंचाई तथा तालाब भरने के लिए किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हर क्षेत्र की अपनी-अपनी समस्याएं होती हैं और विधायकों का दायित्व होता है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए उन्हें सदन में रखें। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का फैसला हरियाणा के पक्ष में आने से लोगों में आशा बंधी है। एसवाईएल का कुछ कार्य शेष बचा हुआ है और इस सम्बंध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय में 2 मार्च को तारीख लगी हुई है।

You cannot copy content of this page