तावडू पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, दो होमगार्डों की मौत

Font Size

: दो ट्रकों की टक्कर के बाद अनियंत्रित ट्रक ने पुलिस चौकी को किया जमीदोंज

: मलबे के नीचे दबने से हुई होमगार्डो की मौत

: एक होमगार्ड ने भागकर बचाई अपनी जान

 
यूनुस अलवी
 
तावडू पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, दो होमगार्डों की मौत 2मेवात: तावडू। मेवात के तावडू कस्बे के पाटौदी चौक पर दो वाहनो की भिड़ंत में एक वाहन अनियंत्रित होकर पुलिस चौकी  में जा घुसा।  इस दुर्घटना में ड्यूटी पर तैनात दो होमगार्डो की मौत हो गई ,जबकि एक अन्य होमगार्ड ने भागकर अपनी जान बचाई। हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप वाहनो को कब्जे में लेर्क आरोपी चालको के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुर कर दी है।
 
होम गार्ड प्रवेश पुत्र देसराज निवासी संगेल थाना नूह ने बताया कि पिछ्ले आठ माह से उसकी तावड़ू पुलिस चौकी पर डयूटी लगी हुई है। गत 26/27  फरवरी की रात्रि पाटौदी चौक पर सिस्तिथ पुलिस चौकी पर उसकी व् उसके साथी होमगार्ड अलीजान पुत्र रशीद निवासी पलड़ी व् होमगार्ड इर्शाद पुत्र अब्दुल मजीद निवासी आकेड़ा थाना नूह की रात्रि  9 बजे से सुबह 5 बजे तक डयूटी लगी हुई थी । वह सुचारू रूप से अपनी डयूटी पर तैनात थे। रात्रि दो बजे के करीब पाटौदी चौक पर सोहना व् नूह की तरफ से दो ट्रक तेज गति व् लापरवाही से आते हुये आपस में दुर्घटना ग्रस्त हो गये।
 
हादसा इतना भयंकर था कि आलू से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिस चौकी में घुसते हुए जहाँ पलट गया वही दूसरा ट्रक बिजली के खंबो व् ट्रांसफार्मर को तोड़ता हुआ विपरीत दिशा में घुस गया। हादसे के वक्त होमगार्ड प्रवेश ने भाग कर अपनी जान बचाई। जबकि दो होमगार्ड चौकी के मलबे के नीचे दब गये। हादसे की खबर लगते ही स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच मलबे व् ट्रक के नीचे दबे दोनों होमगार्डो को निकाला। लेकिन  सिर कुचलने के कारण  होमगार्ड अलीजान की घटनास्थल पर ही मृतु हो चुकी थी। जबकि होमगार्ड इरसाद को गंभीर हालत में उपचार के लिए सहीद हसन खा मेवाती मेडिकल कॉलेज नूह नलहड़ ले जाया गया। लेकिन गंभीर हालत के चलते उसने मेडिकल कॉलेज में पहुचते ही दम तोड दिया।इस हादसे में चौकी के मलबे में दबने के कारण दोनों होमगार्डो की मोटर साइकिल भी झतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने पीड़ित होमगार्ड प्रवेश पुत्र देसराज निवासी संगेल थाना नूह के बयान पर आरोपी ट्रक चालको के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तेहत मुकदमा दर्ज कर कारवाही शुरू कर दी है। एक ट्रक के चालक की पहचान मोहम्मद आरिफ निवासी गांव कौंतलाका थाना नूह के रूप मै हुई है। जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो सकी है। मौका देखकर दोनो आरोपीं चालक मौके से भाग गए। पुलिस दोनों आरोपी चालको की तलाश में जुटी हैं। 

You cannot copy content of this page