नोटबंदी से बेरोजगारी चरम पर : मनोज कुमार

Font Size

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने किया जन वेदना कार्यक्रम का आयोजन

बैदेही सिंह

नोटबंदी से बेरोजगारी चरम पर : मनोज कुमार 2मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के अधीन पताही घोड़ासहन प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रांगण में नोट बंदी से परेशान लोगों को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा जन वेदना कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को किया गया। जन वेदना सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के नोटबंदी फैसलों को देश के लोग काला दिवस के रूप में मनाएंगे । नोट बंद कर मोदी सरकार ने लोगों को लाइन में खड़ा करने का काम किया है. उन्होंने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस नोटबन्दी के फैसले से देश में बेरोजगारी दूर होगी, अर्थव्यवस्था में सुधार होगा , रोजगार सृजन होंगे, पर इनमें किसी भी प्रकार का सुधार देखने को नहीं मिला है.  उल्टे महंगाई चरम सीमा पर है , लोग त्राहिमाम कर रहे हैं । बेरोजगारी बढ़ रही है. इनके गलत फैसलों का लिए लोग 2020 में इन्हें  सबक सिखाएँगे.

इस दौरान जिला कांग्रेस प्रभारी मधुरेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी व भ्रष्टाचार,को बढ़ावा मिला है. चिरैया विधानसभा कांग्रेस के प्रभारी डॉ ईशा रमेश ने अपने संबोधन में कहा कि जन वेदना का उद्देश्य नोटबंदी एवं केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों को एकजुट करना है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी का फैसला लेकर आम जनों को परेशान करने का कार्य किया है.  सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है. अब तक सरकार ने किसी भी काले धन वालों की सूची प्रकाशित नहीं की है, ना ही किसी पर कार्रवाई की गई है. यह भ्रष्टाचार की गंगोत्री में डूबी हुई सरकार है।

जनवेदना सभा की अध्यक्षता करते हुए प्रखंड अध्यक्ष चितरंजन पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी जी महिला विरोधी हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आज देख लीजिए आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से हर काम कराया  जा रहा है,पर इसको सामान्य वेतन के बदले केवल 100 रु. मजदूरी दी जा रही है और कहते हैं कि हम लोगों की बेरोजगारी को खत्म कर रहे हैं.

इस सभा को संबोधित करने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोदनारायण कुमार, लोकसभा शिवहर के प्रभारी सौरभ कुमार , चिरैया प्रखंड अध्यक्ष उमाशंकर यादव, डा सुधा देवी, पकड़ीदयाल अध्यक्ष रामनरेश सिंह ,युवा नेता अफरोज ,आलम बिट्टू यादव, विजय शंकर पांडे ,कयूम अंसारी, रामाज्ञा तिवारी ,शिव शंकर मिश्र, प्रभाकर पांडे एवं मनोज कुमार सिंह सहित दर्जनों स्थानीय कांग्रेसी थे.

You cannot copy content of this page