पंचकूला, सोनीपत और गुरुग्राम के अस्पतालों में ड्रग इंस्पेक्टर का छापा

Font Size

हरियाणा सरकार सक्रिय

स्टंट की कीमत अधिक लेने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई 

चण्डीगढ :  हरियाणा खाद्य और औषधि विभाग द्वारा गठित की गई टीमों ने आज पंचकूला, सोनीपत और गुरुग्राम के अस्पतालों में, जहां कार्डियक स्टंट इमप्लांट किए जाते हैं, में छापे मारे और यह सुनिश्चित किया कि कोई अस्पताल भारत सरकार द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना न करे और कहीं भी कार्डियक स्टंट की कमी न रहे। हरियाणा सरकार ने आदेेश जारी किए हैं कि कोई भी अस्पताल भारत सरकार द्वारा जारी आदेशों में निर्धारित दरों से अधिक दाम वसूलता है तो उसके विरूद्ध विभाग द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बताया कि भारत सरकार द्वारा नैशनल फामास्यूटिकल प्राइसिंग अथोरिटी द्वारा गत 14 फरवरी को दिल के मरीजों के इलाज को सस्ता करने के उद्देश्य से एक लाख और इससे अधिक मूल्य पर बिकने वाले कार्डियक स्टंट की कीमत घटाकर 7260 से लेकर 27,000 रुपये तक ड्रग प्राइस कन्ट्रोल ऑडर के तहत फिक्स कर दी थी। उन्होंने बताया कि इन आदेशों के तहत ये दरें मरीजों तक पहुंचे इसे विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि पंचकूला के एलकैमिस्ट अस्पताल, गुडग़ांव के मेदांता द मैडिसिटी, आर्टिमिस हैल्थ इंस्टीट्यूट, पारस अस्पताल, कोलंबिया एशिया अस्पताल, फोर्टीज अस्पताल, सोनीपत के ट्यूलिप अस्पताल इत्यादि अस्पतालों में छापे मारकर कार्डियक स्टंट की निर्धारित दरों को चैक किया गया। इसके अतिरिक्त, हरियाणा की चार कैथलैब और 10 कैमिस्ट की दूकानों पर भी छापे मारकर जांच की गई। समाचार लिखे जाने तक यह छापों की कार्यवाही जारी थी।

You cannot copy content of this page