फरीदाबाद नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने सीमा त्रिखा को सौंपा ज्ञापन

Font Size

सामान काम समान वेतन लागू करने की मांग 

सातवें वेतन आयोग से वंचित करने का हरियाणा सरकार पर लगाया आरोप 

 फरीदाबाद  (धर्मेन्द्र यादव ):  फरीदाबाद नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने एक बार फिर से अपनी मांगों को लेकर शहर के विधायक व मंत्रियों को ज्ञापन सौंपना शुरू कर दिया है, जिसकी शुरूआत आज कर्मचारियों ने हरियाणा की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा से की.  सैंकडों की संख्यां में प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने सीपीएस सीमा त्रिखा के निवास का घेराव किया और जमकर हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाये। कर्मचारियों ने सीमा त्रिखा को ज्ञापन सोंपते हुए आरोप लगाया है कि उन्हें सातवें वेतन आयोग से वंचित किया गया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी समान काम समान वेतन नहीं दिया जा रहा है। इन मांगों के साथ – साथ अन्य मांगों को लेकर भी शहर के मंत्री व विधायकों को आने वाले दिनों में ज्ञापन सोंपे जायेंगे।

 सैंकडों की संख्यां में सडक पर मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नगर निगम फरीदाबाद के सफाई कर्मचारी एक बार फिर से सरकार को उनके द्वारा किये गये वायदों को याद दिला रहे हैं. इसको लेकर एक बार फिर कर्मचारियों ने शहर के विधायक व मंत्रियों को ज्ञापन सौंपने शुरू कर दिये हैं. इसकी  शुरूआत आज उन्होंने हरियाणा की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा से की है। महिल कर्मचारियों के साथ सैंकडों कर्मचारियों ने सीपीएस त्रिखा के निवास का घेराव किया और जमकर हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाये। इस बीच सीपीएस  सीमा त्रिखा ने कर्मचारियों के समक्ष पहुंचकर उनका ज्ञापन स्वीकार किया और सभी कर्मचारियों को आश्वसन दिया कि जल्द से जल्द ज्ञापन में लिखी गई सभी मांगों पर विचार किया जायेगा। 
सीमा त्रिखा ने कहा कि सफाई कर्मचारी किसी शहर या प्रदेश की अहम कडी होते हैं जिनके बिना सफाई सम्भव नहीं है जिसका जीता जागता उदाहरण फरीदाबाद के सफाई कर्मचारियों ने शहर में सफाई कर शहर को स्मार्ट सिटी बना कर दिया है। इसलिये हर सरकारी सुविधा पर उनका हक है जिसे वो उन्हें दिलाकर रहेंगी। इतना ही नहीं शहर में लगातार बढ रही जनसंख्यां को देखते हुए जल्द ही कर्मचारियों की भर्ती भी की जायेगी।

वहीं कर्मचारियों के नेता नरेश शास्त्री ने कहा कि सत्ता में आने वाले भाजपा के नेताओं ने घोषणा पत्र में कर्मचारियों को तमाम सुविधायें देने का वायदा किया था मगर सत्ता में आने के बाद एक  भी वायदे भी अम्ल नहीं किया गया है, उनके साथ वायदा खिलाफी की गई है, इतना ही नहीं सरकार द्वारा दिये गये सातवे वेतन आयोग से भी सफाई कर्मचारियों को वंचित रखा गया है और कोर्ट के आदेशों के बाद भी उन्हें समान काम समान वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। जिसको लेकर वो एक बार फिर से सभी विधायक व मंत्रियों को ज्ञापन सोंपकर अवगत करवा रहे हैं। अगर उनकी मांगों पर जल्द से जल्द विचार नहीं किया गया तो 2 मार्च को सर्वकर्मचारी संघ के साथ मिलकर वह संसद के लिये कूच करेंगे।

 

You cannot copy content of this page