भाजपा सरकार गलत नीयत से मेवात के गरीबों के मुँह का निवाला छीन रही है : आफ़ताब

Font Size

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने मेवात के 50 हजार लोगों को राशन से वंचित कर दिया 

यूनुस अलवी

भाजपा सरकार गलत नीयत से मेवात के गरीबों के मुँह का निवाला छीन रही है : आफ़ताब 2मेवात:  मेवात जिला के कीब 50 हजार लोगों को खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग ने अपनी लापरवाही कि वजह से राशन से वंचित कर दिया है। इतना ही नहीं हरियाणा में लाखों ऐसे लोग हैं जिनको राशन प्रणाली कि ओर से मिलने वाला राशन नहींं दिया जा रहा है। ये आरोप कागे्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने शुक्रवार को अपने निवास पर एक पत्रकारवार्ता में लगाये। आफताब अहमद का कहना है कि हरियाणा सरकार ने सभी लोगों का राशन कार्ड ऑन लाईन कराने के आदेश दिये थे लेकिन मेवात के करीब 50 हजार लोगों के नाम ऑन लाईन नहीं हो सके हैं और सरकार ने ऑन लाईन कि प्रक्रिया को बंद कर दिया है। उन्होने उधारण के तौर पर पिनगवां कस्बे के आलम खान के खानदान का जिक्र करते हुऐ कहा कि उनके खानदान में एक परिवार है उनके राशन कार्ड बने हुऐ हैं लेकिन उन राशन कार्डो को ऑन लाईन ना किये जाने कि वजह से अब खाद्दय एंव अपूर्ति विभाग ने उनको राशन देना बंद कर दिया है। पूर्व मंत्री ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर सरकार ने तुरतं सभी लोगों के राशन कार्डो को ऑन लाईन कर उनको राशन देना शुरू नहीं किया तो कांग्रेस सरकार सडकों पर उतरकर लोगों को हक दिलाने का काम करेगी।
हरियाणा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्य्क्ष व पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा की 2013 में कांग्रेस पार्टी ने लोगों को सस्ती दर पर पर्याप्त मात्रा में उत्तम खाद्दान उपलब्ध कराने के लिए राष्ट्रीय खाद्द सुरक्षा अधिनियम  की शुरुआत की थी जो दुनिया का भूख लड़ने का सबसे बड़ा कार्यक्रम था।  लेकिन आज प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी गलत नियत और गलत नीति के कारण मेवात के गरीब परिवारों के मुँह का निवालाछीन रही है ।

 मेवात जिले में लगभग पचास हज़ार गरीब लोग ऐसे हैं जो सरकार की गलत नीयत के कारण राशन मिलने के लाभ से वंचित हो गए हैं  क्योंकि प्रशासन और सरकार ने उन्हें ऑनलाइन फीड ही नहीं किया हैं । बता दें की भाजपा सरकार ने राशन कार्डों को ऑनलाइन करने के लिए दो निजी संस्थाओं को पांच रूपये प्रति राशन कार्ड के हिसाब से ठेका दिया था।  लेकिन समस्या ये हुई की अगर परिवार में दस लोग हैं तो सिर्फ दो लोगों को ही ऑनलाइन डाटा में शामिल किया है और सैंकड़ों परिवारों का तो एक भी सदस्य ऑनलाइन फीड नहीं किया गया

है।  अब उनको प्रदेश सरकार और प्रशासन  राशन मुहैय्या नहीं करा रही है जिसकी वजह से गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है। जिसे कांग्रेस पार्टी हरगिज़ बर्दास्त नहीं करेगी ।  मेवात में ऐ ऐ वाई, बी पी एल, ओ पी एच के अन्तर्गत लगभग डेढ़ लाख

कार्डधारक हैं लेकिन सरकार की लापरवाही के कारण लगभग पचास हज़ार लोग ऑनलाइन फीड नहीं किये गए जिसके कारण उन्हें राशन नहीं मिल रहा हैं ।
पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा की भाजपा सरकार ने ढाई साल में कोई जनहित का काम नहीं किया बल्कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार की योजना और परियोजनाओं के नाम व जगह बदल कर प्रदेश की जनता को  गुमराह करना चाह रही हैं।  कांग्रेस ने मेवात में इतने काम किये की मौजूद भाजपा सरकार उनका उद्घाटन भी नहीं करवा व रही हैं।  मेवात में अभी भी दो बहुतकनीकी संसथान, पांच आई टी आई संसथान आरोही मॉडल स्कूल, तावड़ू बस अड्डा, आरोही मॉडल स्कूल जैसी परियोजनाएं जो पूरी हो चुकी हैं उनसे भी मेवात की जनता को सरकार ने  जानभूझकर महरूम रख रखा है।
पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने प्रदेश की खट्टर सरकार को चेतावनी दी की ऑनलाइन फीडिंग पर लगी रोक को हटा कर सरकार तुरंत फीडिंग  की प्रक्रिया शुरू करे, राशन कार्ड से वंचित लोगों को राशन कार्ड मुहैय्या कराये जाएँ , ताकि समाज के सबसे कमजोर और गरीब आदमी तक इसका फायदा पहुच सके और अगर सरकार नहीं मानी तो कांग्रेसी सड़कों पर उतर कर गरीब लोगों की लड़ाई को जी जान से लड़ेंगे ।

इस दौरान hpcc सदस्य महताब अहमद, अख्तर चंदेनी,नईम इक़बाल, शरीफ अड़बर, अंजुम ज़िला पार्षद, मक़सूद शिकराव।, तैयब हुसैन खेड़ा,अरशद टाई चेयरमैन, राजू पार्षद, शमशु रहना, हमीद सलम्बा, मुबीन युथ कांग्रेस, अयूब खान सेहरावत, इख्लास उर्फ़ इक्का, सहाबुद्दीन कारका, सईद एड्वोकेट आकेड़ा, अयूब धीरणकी, इनाम कुरैशी, इल्यास सालाहेड़ी, जगदीश खेड़ा खलीलपुर, खालिद टाई, नसीम चंदेनी, मम्मन सरपंच, जक्की सरपंच, आलम पिनगवां, नसीम बंधोली युथ कांग्रेस, इम्तियाज़ nsui, हाजी बशीर सालाहेड़ी, उस्मान सत्पुतियाका, रफीक गंगवानी, यासीन बड़वा, हाजी जमील कारिका, गुड्डू पहलवान, हनीफ सुडाका आदि कांग्रेसी नेता व् कार्यकर्ता सैकड़ो की तादाद में मौजूद थे।

You cannot copy content of this page