खेल हमारे भीतर टीम भावना को जागृत करते हैं : डा. डी सुरेश

Font Size

राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 में 54वीं वार्षिक एथलेटिक मीट का का उदघाटन 

 
खेल हमारे भीतर टीम भावना को जागृत करते हैं : डा. डी सुरेश 2गुरुग्राम। गुरुग्राम के मंडलायुक्त डा. डी सुरेश ने आज राजकीय महिला महाविद्यालय सैक्टर-14 में 54वीं वार्षिक एथलेटिक मीट का विधिवत् शुभारंभ किया। इस एथलैटिक मीट की शुरूआत मंडलायुक्त ने ध्वजारोहण करके की।  एथलेटिक मीट की औपचारिक शुरूआत से पूर्व महाविद्यालय की प्राचार्या चेतना सहरावत ने डा. डी सुरेश को महाविद्यालय की उपलब्धियों से अवगत करवाया। एथलेटिक मीट के शुभारंभ अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने मार्च पास्ट प्रस्तुत किया व डा. डी सुरेश को सलामी दी। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने आसमान में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े। 
 
छात्राओं को संबोधित करते हुए डा. डी सुरेश ने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। पुराने समय में खेलों को लेकर लोगों के मन-मस्तिष्क में गलत अवधारणाएं थी और लोग खेलों को समय की बर्बादी समझते थे, लेकिन अब हमारे देश में खेलों को लेकर लोगों की मानसिकता में सकारात्मक बदलाव हुए हैं। उन्होंने ओलम्पिक खेलों में भारत के खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन का उदाहरण देते हुए कहा कि खेल हमारे भीतर टीम भावना को जागृत करते हैं और हमें शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाते हैं।
 
डा. डी सुरेश ने कहा कि हमें अपने समाज में बच्चों व अन्य लोगों को खेल के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। हमारा देश विभिन्नताओं का देश है जहां कई तरह की भाषाएं बोली जाती हैं लेकिन खेल के जरिए हम एक दूसरे के साथ मिलकर टीम के रूप मे कार्य करते है। एक खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरपूर होता है और स्वार्थ की भावना से ऊपर उठकर खेलता है। उन्होंने कहा कि खेल हमारे भीतर शेयरिंग एबिलिटी को विकसित करता है और हमारे ज्ञान को बढ़ाता है। 
 
एथलेटिक मीट के शुभारंभ अवसर पर महाविद्यालय की छात्रा मीनाक्षी ने सभी खिलाडिय़ो को खेल भावना व नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलवाई। खेलों के विधिवत् शुभारंभ उपरंात छात्राओं की 400 मीटर दौड़ करवाई गई जिसमें प्रथम स्थान बीए प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति, दूसरा स्थान बीए प्रथम वर्ष की छात्रा चाहत तथा तीसरा स्थान बीए इंग्लिश आनर्स की अरूणा ने प्राप्त किया। मंडलायुक्त ने इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों की हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया।

You cannot copy content of this page