यूफोरिया बैंड की धुन पर वंदे मातरम से गूंजेगा गुरुग्राम

Font Size

ताऊ देवीलाल स्टेडियम सजकर तैयार

पलाश सेन की अगुवाई में 51 हजार बच्चों की आवाज में देश भक्ति की झलक 

गुरुग्राम : हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले के आगाज के रूप में मंगलवार को होने वाले वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के लिए ताऊ देवीलाल स्टेडियमसज कर तैयार हो गया है। बॉलीवुड के संगीतकार एवं गायक पलाश सेन के यूफोरिया बैंड की धुन पर वंदे मातरम गीत से गुडग़ांव कोगुंजाने के लिए लगभग ४०० स्कूलों के बच्चे भी पूरी तरह तैयार है। सुबह-सुबह पलाश सेन अपने २०० से अधिक संगीतकारों के साथवंदेमातरम को संयूफोरिया बैंड की धुन पर वंदे मातरम से गूंजेगा गुरुग्राम 2गीत देने के लिए स्टेडियम में पहुंच जाएंगे। सुबह-सुबह विद्यार्थियों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। बच्चों कोबैठाने के लिए बनाए गए सिटिंग प्लान के मुताबिक ही कार्यकर्ताओं को कार्य सौंपा गया है।

सीएम के लिए दो मंच बनाए गए हैं। जिसमें से एक पर सीएम मनोहर लाल खट्टर अपना उद्बोधन देंगे जबकि दूसरे पर बैठकर वेसांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन कर सकेंगे। वैसे जिस स्टेज पर कार्यक्रम होंगे उसके दोनों तरफ भी छोटे-छोटे दो स्टेज बनाए गए हैं,जहां संगीतकार व कलाकार बैठ सकेंगे। वंदे मातरम के इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया के जरिए देश के कौने-कौने तक पहुंचाने के लिएभी पूरी तैयार की हुई है। ताऊ देवीलाल स्टेडियम के साथ-साथ लेजरवैली पार्क को भी दो फरवरी के मेले के लिए सजाया जाना शुरू करदिया गया है।

वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर स्टेडियम में ही अंतिम बैठक की गई,जिसमें एक हजार कार्यकर्ताओं को व्यवस्था संभालने के काम में लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवामेला समिति के संरक्षक पवन जिंदल ने तैयारियों का जायजा लिया। पवन जिंदल ने कहा कि वाइस आफ यूनिटी व इसके तुरंत बाद लगनेवाला मेला सच में युवाओं व बच्चों में संस्कार भरने का काम करेंगा। इससे सैनिकों और महिलाओं के संबंध में सम्मान की भावना बढ़ेगी।माता-पिता व गुरुजनों के आशीर्वाद के महत्व का पता चलेगा।

हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला महत्वपूर्ण जानकारियां 

अखंड भारत की कल्पना के साथ भारतीय संस्कृति, सभ्यता, इतिहास और सेवा कार्यों की झलक दुनिया के सामने प्रस्तुत करने के लिएहरियाणा में पहली बार दो फरवरी से पांच फरवरी तक लगने वाले हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।गुडग़ांव के लेजरवैली पार्क में लगने जा रहे एतिहासिक मेले का भव्य उद्घाटन समारोह दो फरवरी को शाम चार बजे होगा। मेले का उद्घाटनहिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे और इस मौके पर स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज, आरएसएस के सह सर कार्यवाह सुरेशसोनी व ब्रह्मकुमारी शिवानी दीदी, परमात्मानंद जी महाराज, मिंडा गु्रप के निर्मल मिंडा, डीएलएफ गु्रप के राजीव सिंह, एचएसएसएफके ट्रस्टी राज लक्ष्मी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इससे पहले सुबह दस बजे ज्ञानानंद महाराज व स्वांतरंजन, इंफोटेक इंडिया लिमिटेडके सज्जन जैन, मारुती सुजुकी इंडिया के राहुल भारती की उपस्थिति में प्रकृति वंदन कार्यक्रम का आयोजन होगा।  

तीन फरवरी के कार्यक्रम 

-कन्या वंदन 

तीन फरवरी को होने वाले कार्यक्रमों में से सबसे पहले होने वाला कन्या वंदन कार्यक्रम महिलाओं के प्रति आपके मन को आदर से भर देनेवाला होगा। हजारों छात्र-छात्राएं इसके साक्षी बनेंगे। यह कार्यक्रम सुबह दस बजे होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में साध्वी श्वेता भारतीएवं विशिष्ट अतिथि के रूप में एक्वा लाइट ग्रुप से अनिल गुप्ता जी और पिरामिड गु्रप से दिनेश शर्मा होंगे। 

-संभाषण प्रतियोगिता

इसके बाद दोपहर दो बजे संभाषण प्रतियोगिता होगी। इस मौके पर गुरु मां आनंदमूर्ति इसमें मुख्य अतिथि होंगी। जबकि  विशिष्टअतिथि पूज्य दयानंद सरस्वती, सोनाकोया स्टेरिंग लिमिटेड के सुधीर चोपड़ा, जिंदल

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page