जब 51 हजार विद्यार्थी एक साथ गायेंगे वंदेमातरम !

Font Size

सीएम की मौजूदगी में होगा वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम

सिटिंग प्लान तैयार , 31 जनवरी को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजन 

 
गुरुग्राम : 31 जनवरी को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में होने वाले वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम में वंदे मातरम का गान करने वाले 51 हजार विद्यार्थियों का सिटिंग प्लान बेहतरीन तरीके से तैयार किया गया है। सीएम की मौजूदगी में प्रदेश भर के सैकड़ों स्कूलों के हजारों छात्र-छात्राएं न केवल वंदे मातरम गाने से एकता का संदेश देंगे बल्कि अनुशासन की मिसाल पेश करेंगे। इन विद्यार्थियों और यहां वंदे मातरम गाने को संगीत देने वाले संगीतकारों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि स्टेडियम देखने में भव्य लगेगा। स्टेडियम में भी तैयारियां शुरू कर दी गई है। 
 
सिटिंग प्लान का पूरा नक्शा तैयार किया गया है। हिंदू स्प्रीच्अल एडं सर्विस फेयर मेला समिति के पदाधिकारियों ने काफी मशक्कत करके इस नक्शे को तैयार किया और इसी के आधार पर स्टेडियम को सजाने का काम शुरू कर दिया गया है। मेला समिति के संरक्षक पवन जिंदल ने समिति के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक में इस नक्शे का मुआयना करने के बाद तेजी से काम करने के लिए कहा है। गुरुवार को हुई इस बैठक में पवन जिंदल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल मेले में पूरे समय उपस्थित रहेंगे। वे वंदेमातरम गायन करने आने वाले विद्यार्थियों को अपना संदेश देंगे। 
 
पवन जिंदल के मुताबिक वाइस आफ यूनिटी में हजारों बच्चों की सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए हैं। आठ हजार विद्यार्थी अकेले फरीदाबाद से आएंगे जबकि 25 हजार से अधिक विद्यार्थी गुडग़ांव के रहेंगे। इसके अलावा आसपास के जिलों के भी हजारों बच्चे इसमें शामिल होंगे। ऐसे करके कुल 51 हजार विद्यार्थी एक साथ वंदे मातरम गाकर हरियाणा में इतिहास बनाएंगे। बैठक में मौजूद मेला समिति के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, सचिव विकास कपूर और वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप शर्मा ने भी उपस्थित कार्यकर्ताओं की वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के लिए जिम्मेदारी लगाई। प्रदीप शर्मा ने कहा कि दो फरवरी से पांच फरवरी तक लगने वाले हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले के आगाज के रूप में वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस तरह से हजारों बच्चे वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम में पहुंचेंगे उसी तरह मेले में भी लाखों लोग आएंगे।   

You cannot copy content of this page