शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में बच्चों ने निकाले मार्च पास्ट

Font Size

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में बच्चों ने निकाले मार्च पास्ट 2

गणतंत्र दिवस पर  चेयरमैन उर्मिला दहिया ने किया ध्वजारोहण 

गुरूग्राम । गुरुग्राम के शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में आज गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की चेयरमैन उर्मिला दहिया ने ध्वजारोहण किया व शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। 
 
इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए व बच्चों द्वारा मार्च पास्ट निकाला गया । कार्यक्रम में स्कूल की चेयरमैन उर्मिला दहिया ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा राष्ट्रीय पर्व है. आज के दिन ही हमारे देश के संविधान को लागू किया गया था। उन्होंने बताया कि संविधान निर्माण की प्रक्रिया में 2 साल, 11 महीने तथा 18 दिन लगे थे। उन्होंने कहा कि इस दिन भारत एक संपूर्ण गणतान्त्रिक देश बन गया। देश को गौरवशाली गणतंत्र राष्ट्र बनाने में जिन देशभक्तों ने अपना बलिदान दिया उन्हें याद कर भावांजलि देने का पर्व है 26 जनवरी। 
 
 
श्रीमती दहिया ने कहा कि प्रथम स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कहा था कि हम चाहे किसी भी मजहब या धर्म के हों, सभी भारत की संतान है। हम सब की जिम्मेदारीयां समान है। 26 जनवरी का पावन पर्व देशभक्तों के त्याग, तपस्या और बलिदान की अमर कहानी समेटे हुए है। प्रत्येक भारतीय को अपने देश की आजादी प्यारी थी। भारत की भूमि पर पग-पग में उत्सर्ग और शौर्य का इतिहास अंकित है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का पावन पर्व आज भी हर दिल में राष्ट्रीय भावना की मशाल को प्रज्शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में बच्चों ने निकाले मार्च पास्ट 3जवलित कर रहा है। लहराता हुआ तिरंगा रोम-रोम में जोश का संचार कर रहा है। 
 
 
इस अवसर पर पूर्व जिला जनसंपर्क अधिकारी आर एस दहिया, मैनेजर सुनील कुमार दहिया, प्राचार्य शशिकांत कुमार सहित कई गणमान्य व्यक्ति व बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page