वार्ड 10 के बुजुर्गों के लिए शीतल बागड़ी ने की निःशुल्क ई रिक्शा सेवा शुरू

Font Size

निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी व बुजुर्गों ने किया ई रिक्शा सेवा का उदघाटन 

वार्ड 10 के बुजुर्गों के लिए शीतल बागड़ी ने की निःशुल्क ई रिक्शा सेवा शुरू 2गुरुग्राम :  लक्ष्मण विहार, अशोक विहार एवं भीम गढ़ खेड़ी के बुजुर्गों व महिलाओं के लिए रविवार को समाज सेविका शीतल बागड़ी की ओर से निःशुल्क रिक्शा सेवा शुरू की गयी. इस सेवा का उदघाटन वार्ड न. 10 के निवर्तमान निगम पार्षद व भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने क्षेत्र के बुजुर्गों के साथ संयुक्त रूप से किया. इस अवसर पर समाज सेवी कर्नल वेद प्रकाश, मूल चंद शर्मा सहित लक्ष्मण विहार, अशोक विहार, भीम गढ़ खेड़ी व अपना एन्क्लेव के दर्जनों गणमान्य व्यक्ति एवं कार्यकर्ता मौजूद थे. समाज सेवा की इस पहल की लोगों ने सराहना की और इसे बेहद उपयोगी कदम बताया.

निवर्तमान, भाजपा निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी के लक्ष्मण विहार स्थित कार्यालय में आयोजित उदघाटन समारोह में श्री बागड़ी ने निःशुल्क रिक्शा सेवा को वार्ड की जनता को समर्पित किया और लोगों से आह्वान किया कि शीतल बागड़ी की ओर शुरू की गयी इस सेवा का लाभ उठायें. उन्होंने कहा कि अभी चार, ई रिक्शा शुरू की गयी है जबकि आने वाले समय में इसे और विस्तार देकर इसकी संख्या 10 की जायेगी. इस अवसर पर उपस्थित क्षेत्र के लोगों को  अपने संबोधन में उन्होंने आश्वस्त किया कि आम जनता के जीवन स्तर को सुधारने के लिए हर संभव कोशिश जारी रहेगी. पार्षद के रूप में पिछले पांच वर्षों में उनके द्वारा कराये गए दर्जनों विकास  कार्यों की चर्चा करते हुए श्री बागड़ी ने कहा कि यहाँ की आधारभूत सुविधाओं को अब बेहद मजबूत कर दिया गया.

हरियाणा में पहली बार ईमानदार व पारदर्शी सरकार : मंगत वार्ड 10 के बुजुर्गों के लिए शीतल बागड़ी ने की निःशुल्क ई रिक्शा सेवा शुरू 3राम बागड़ी 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के निर्देशन में पानी आपूर्ति, सीवर व्यवस्था, बिजली आपूर्ति एवं सड़क व गलियों के निर्माण में हमने शत प्रतिशत सफलता पाई है. हरियाणा प्रदेश को पहली बार जनहितैषी सरकार मिली है जो ईमानदारी , पारदर्शिता के साथ व विना किसी भेद भाव के काम कर रही है.

उन्होंने दावा किया कि आज लोगों को लक्ष्मण विहार की स्थिति पूरी तरह बदली हुयी नजर आती है.  इस क्षेत्र के विकास में हमें सभी लोगों का भरपूर समर्थन मिला. भाजपा नेता ने आश्वासन दिया कि आगे भी वे इसी प्रकार काम करते रहेंगे.

लक्षमण विहार शहर के किसी भी सेक्टर से बेहतर 

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए समाज सेवी ले. कर्नल वेद प्रकाश ने कहा कि मूलभूत सुविधाओं में आज लक्षमण विहार शहर के किसी भी सेक्टर से बेहतर स्थिति में पहुँच गया है और यह मंगत राम बागड़ी की मेहनत का फल है. समाज सेवी मूल चंद शर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों को शीतल बागड़ी द्वारा शुरू की गयी इस निःशुल्क रिक्शा सेवा के बारे में बताएं जिससे अधिक से अधिक बुजुर्गों, महिलाओं, दिव्यांगों व अन्य निःसहाय लोगों को इसका लाभ मिल सके.

 ई रिक्शा की संख्या 8 से 10 की जायेगी : शीतल बागड़ी वार्ड 10 के बुजुर्गों के लिए शीतल बागड़ी ने की निःशुल्क ई रिक्शा सेवा शुरू 4

कहाँ से कहाँ तक चलेगी ई रिक्शा सेवा ? 

सभा में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों व बुजुर्गों एवं कार्यकर्ताओं का यहाँ आने के लिए आभार जताते हुए समाज सेविका शीतल बागड़ी ने बताया कि आज शुरू की गयी यह निःशुल्क ई रिक्शा सेवा दौलताबाद रेलवे क्रोसिंग फ्लाईओवर बस स्टॉप से लक्षमण विहार फेस एक व दो की सभी गलियों के लिए तथा रेलवे स्टेशन से अपना एन्क्लेव , अशोक विहार व भीम गढ़ खेडी की सभी गलियों के लिए उपलब्ध रहेगी. यह सेवा प्रतिदिन सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक जारी रहेगी जिसमें इलाके के बुजुर्ग, महिलायें, व दिव्यांग व्यक्ति एवं अन्य निःसहाय लोग लक्ष्मण विहार बस स्टॉप व गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से अपने घर तक जा सकेंगे.

उन्होंने कहा कि हमें इस बात का एहसास था कि लक्ष्मण विहार व इससे लगते आवासीय क्षेत्र की गलियां बहुत लम्बी हैं तथा वार्ड का क्षेत्रफल भी काफी बड़ा है और बुजुर्गों को पैदल काफी चलना पड़ता है इसलिए इस सेवा को आरम्भ वार्ड 10 के बुजुर्गों के लिए शीतल बागड़ी ने की निःशुल्क ई रिक्शा सेवा शुरू 5करने का हमने निर्णय लिया. उन्होंने उम्मीद जताई कि समाज सेवा के इस काम में हमें समाज के सभी लोगों का सहयोग मिलेगा. लोगों की आवश्यकताओं को देखते हुए इस सेवा को और विस्तार देने की योजना है. उनके अनुसार जल्दी ही ई रिक्शा की संख्या 8 से 10 की जायेगी.

कौन कौन थे मौजूद ? 

कर्यक्रम में ललित बागड़ी, अजीत, अनिल, पूरण, दिनेश सोनी, गौतम, अशोक भारद्वाज , संदीप, कप्तान दहिया, हेमंत, विनोद जांगरा, दलबीर सिंह, राजेश रस्तोगी, आर एस नेगी, रमेश शर्मा, अशोक कुमार, बी पी गुप्ता,  प्रमोद, बृज भूषण , पवन, प्रदीप जैन, अमित गुप्ता, बलबीर सिंह, एल सी चोपड़ा आर एस यादव, शक्ति सिंह चौहान, शतीश कुमार वशिष्ठ , अनिल रस्तोगी, नितिन गर्ग, पंकज रस्तोगी, जगमोहन, संदीप, मुकेश कुमार, आर के अग्रवाल, अंकित, राम अयोध्या एवं राकेश सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.  

You cannot copy content of this page