गुरुग्राम के चार पैट्रोल पम्पों को दिए गए सीएलयू में गड़बड़ी : खुल्लर

Font Size

हाई टेंशन तार के बारे में सरकारी अधिकारी व कर्माचारी ने सही जानकारी नहीं दी 

प्रचार सलाहकार रॉकी मित्तल को हटाया गया 

चण्डीगढ़ :  हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  राजेश खुल्लर ने कहा कि गुरुग्राम के चार पैट्रोल पम्पों को दिए गए सीएलयू के संबंध में कुछ अनियमित्ताओं की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिस पर जांच की जा रही है। श्री खुल्लर आज यहां गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश उत्सव के लिए पूरे प्रदेश से आए हुए संत समाज के लोगों की बैठक के उपरांत पत्रकारों द्वारा गुरुग्राम के चार पैट्रोल पम्पों को दिए गए सीएलयू को रद्द करने के संबंध में पूछे गए प्रश्र का उत्तर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच में कुछ रिपोर्ट आई हैं, जिसमें हाई टेंशन तार का ऊपर से जाने का तथ्य हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले का एक ही मुश्त में फैसला किया जाए इसके लिए रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं हैं कि उनमें से कुछ को आक्युपेशन सर्टिफिकेट दिए गए थे तब हाई टेंशन तार आ चुके थे और वो अधिकारी व कर्मचारी कौन दोषी हैं, जिन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह नहीं दर्शाया हैं, कि हाई टेंशन तार आ चुके हैं। 

 

उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ मामले ऐसे भी हैं जब सीएलयू दिया गया था तब हाई टेंशन तार नहीं थे, तो ऐसे मामलों में उन लोगों के ब्यान आए हैं, कि उस समय हाई टेंशन तार नहीं थे, लेकिन तार बाद में आए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ ऐसे भी मामले हैं जिनमें हाई टेंशन लाईन आने के बाद आक्युपेंशन सर्टिफिकेट जारी किया गया तो उस समय ऐसे नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों के ब्यान अभी नहीं आए हैं।

 

उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में अभी एक बार पुर्ननिरीक्षण किया जा रहा है कि जो भी रिपोर्ट हो वह संपूर्ण होनी चाहिए।  जाट आंदोलन के दौरान दोषी पाए गए अधिकारियों पर कार्यवाही करने के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि ऐसे सभी अधिकारियों की अलग-अलग फाईलें हैं और उनका अध्ययन किया जा रहा है और सबका अलग-अलग निर्णय लिया जाएगा। 
 राज्य सरकार में नियुक्त प्रचार सलाहकार रॉकी मित्तल को हटा दिया गया हैं, के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में उन्होंने जवाब ‘हां’ में दिया।

You cannot copy content of this page