लायंस क्लब की पहल पर लोगों ने पॉलिथीन छोड़ने की कसमें खाईं

Font Size

‘Say No to Polythene – Save Mother Earth’ अभियान 

माड़ूमल पब्लिक स्कूल, सैक्टर -4 गुरुग्राम  में आयोजित 

लायंस क्लब की पहल पर लोगों ने पॉलिथीन छोड़ने की कसमें खाईं 2गुरुग्राम : माड़ूमल पब्लिक स्कूल, सैक्टर -4 गुरुग्राम  एवं  लायंस क्लब गुड़गाँव सिटी द्वारा शुरू किए गए अभियान  ‘Say No to Polythene – Save Mother Earth’ के अंतर्गत माडूमल पब्लिक स्कूल, सैक्टर -4 में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी स्टाफ  को पालिथिन के दुष्प्रभावों  के प्रति जागरुक करने के लिए अभियान के प्रोजेक्ट चेयरमेन लायन डी. वी. तनेजा, लायन अनिल वाधवा, प्रेसीडेन्ट लायंस क्लब गुड़गाँव सिटी, माड़ूमल पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर मनोज गुप्ता, स्कूल प्रधानाचार्या स्वाति खंडेलवाल व ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चेयरमैन सुनील गुप्ता भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर लायन राजकुमार, लायन  डा. अजय अरोड़ा, लायन  कर्नल एस. के. सोबती, लायन  डा  कपिल मिढा , भीष्म भारद्धाज, महावीर भारद्धाज, वी. पी. गोयल व राजीव कुमार मैनेजर, लायंस पब्लिक स्कूल सैक्टर 10 ए भी उपस्थित थे।  विद्यालय की अध्यापिका प्रीती शर्मा ने कार्यक्रम का आरम्भ किया तथा सेमीनार के  विषय की पूरी जानकारी दी।

‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ परियोजना के अध्यक्ष लायन डी. वी. तनेजा ने सभा में उपस्थित सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि पालिथिन के दुष्प्रभाव से  वातावरण पूरी तरह प्रतिकूल हो जाता है. यह वर्तमान ही नहीं आने वाली पीढ़ी के लिए भी खतरे की घंटी है. यह मनुष्य व पेड़ पौधे तथा वन्य जीव प्राणियों को एक साथ नुकसान पहुंचता है. इसमें प्रयुक्त रसायन किसी भी दृष्टि से हानिकारक होता है.

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को जूट से बने बैग भी वितरित किए गए और यह संकल्प करवाया कि अब वे प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग नहीं करेंगे।लायंस क्लब की पहल पर लोगों ने पॉलिथीन छोड़ने की कसमें खाईं 3

कार्यशाला को संबोधित करते हुए लायंस पब्लिक स्कूल के मेनेजर राजीव कुमार ने सभी से पॉलिथीन को छोड़ने की अपील की और प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम पांच लोगों को इस दिशा में प्रेरित करने की सलाह दी.  

अन्त में माड़ूमल पब्लिक स्कूल  की प्रिंसिपल स्वाति खंडेलवाल ने अध्यापकों की भूमिका पर प्रकास डाला. उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर   बच्चों को इस विषय में जागरुक करके अपनी सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए. उन्होंने सभा में उपस्थित सभी लोगों का आभार प्रकट करते हुए स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की कामना की।

You cannot copy content of this page