रॉकस्पोर्ट चैलेंज ने किया दो दिवसीय साहसिक खेलों का आयोजन

Font Size

युवाओं ने दिखाया एडवेंचर स्पोर्ट्स में हैरतअंगेज कारनामा

 रॉकस्पोर्ट चैलेंज ने किया दो दिवसीय साहसिक खेलों का आयोजन 2गुरुग्राम: साइबर सिटी में शनिवार और रविवार का दिन एडवेंचर और रोमांच के नाम रहा। युवाओं ने एडवेंचर स्पोर्ट्स में अपने साहस का जज्बा दिखाया। गुड़गांव के गांव गैरतपुर बास के कैंप टिकलिंग में एडवेंचर स्पोर्ट्स में युवाओं ने अपनी हिम्मत का कारनामा दिखा लोगों को हतप्रभ कर दिया।

 

अरावली की वादियों में स्थित कैंप टिकलिंग में हंसाप्लास्ट और रॉकस्पोर्ट चैलेंज ने 14 व 15 जनवरी को एडवेंचर रेस एंड कार्निवल के पांचवे सीजन का आयोजन किया। इस साहसिक इवेंट में एनसीआर समेत देश भर के अलग-अलग कोनों से आये स्कूल-कॉलेज और व्यक्तिगत लोगों ने हिस्सा लिया। रॉकस्पोर्ट चैलेंज पिछले चार वर्षो से इस साहसिक कार्यक्रम का आयोजन अरावली स्थित गांव गैरतपुर बास के कैंप टिकलिंग में करता आ रहा है। दो दिवसीय इस साहसिक महोत्सव को बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने होस्ट किया।

 

 रॉकस्पोर्ट चैलेंज ने किया दो दिवसीय साहसिक खेलों का आयोजन 3
रॉकस्पोर्ट चैलेंज द्वारा आयोजित इस चैलेंज में एक हजार से अधिक पार्टिसिपेंट्स ने रेसिंग ट्रैक पर अपना दमखम दिखाया। इवेंट में जानी-मानी मशहूर एक्ट्रेस और एडवेंचर की दीवानी नेहा धूपिया की उपस्थिति ने लोगों का जोश दोगुना कर दिया। इस एडवेंचर कार्निवाल में दिल्ली वालों का एडवेंचरस रूप खुलकर सामने आया। इस महोत्सव में होने वाली पांच किलोमीटर की सीनियर रेस में गैरतपुर बास स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया और जूनियर टीम में बुलंदशहर से आयी एसएल इंटरनेशनल अकैडमी ने प्रथम स्थान हासिल किया।

 

जीतने वाली टीमों को एक लाख रूपए के इनाम और मैडल से सम्मानित किया गया। ओपन रेस को जीतने वाले पुरुष एवं महिला प्रतिभागियों को 25 हज़ार रूपए कि राशी से सम्मानित किया। प्रोग्राम की होस्ट नेहा धूपिया ने इवेंट के दौरान बताया कि यह सिर्फ गेम नहीं है बल्कि पर्सनैलिटी डेवलपमेंट का भी जरिया है। इससे स्टूडेंट्स में चैलेंज लेने, टीम में काम करने, मेहनत से न घबराने, दूसरों को प्रोत्साहित करने और रॉकस्पोर्ट चैलेंज ने किया दो दिवसीय साहसिक खेलों का आयोजन 4 समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने की एबिलिटी डेवलप होती है।

 

कार्निवाल में दिल्ली और गुड़गांव, गाजियाबाद, फरीदाबाद जैसे आसपास के इलाकों के अलावा दूर दूर से भी काफी तादाद में लोग हिस्सा लेने पहुंचे। इसमें हर उम्र के लोग शामिल थे। यहां लोगों ने अपनी पसंद के हिसाब से एक्सपीरिएंस द रन, हॉट एयर बैलून, क्वॉड बाइकिंग, पेंट बालिंग, जोर्बिंग, रॉक क्लाइंबिंग, जिप लाइन, एडवेंचर जोन फार किड जैसी एक्टिविटीज का मजा लिया। इस कार्निवल में सभी प्रतिभागियों के लिए लाइव रॉक बैंड परफॉरमेंस का भी आयोजन किया गया था।

You cannot copy content of this page