गुडग़ांव के सुभाष चौक से शुरू हुई सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता 

Font Size

निस्वार्थ कदम के  अध्यक्ष प्रमोद राघव ने झाडू लगाकर की प्रतियोगिता की शुरूआत 

गुडग़ांव के सुभाष चौक से शुरू हुई सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता  2सार्वजनिक स्थानों पर सफाई करते फोटो भेजने वालों को मिलेगा नकद पुरस्कार

गुरुग्राम : शहर को स्वच्छ बनाने और स्वच्छता के लिए लोगों में जागरूकता के लिए निस्वार्थ कदम संस्था ने मंगलवार दोपहर सुभाष चौक पर सफाई करके सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता की शुरूआत कर दी। संस्था के एनआरआई अध्यक्ष प्रमोद राघव ने सुभाष चौक पर मशीन और झाडू से सफाई करके प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसके साथ ही संस्था के वाट्सअप्प नम्बर 8130808113 को प्रतिभागियों के लिए खोल दिया है। अब कोई भी व्यक्ति 20 जनवरी तक सार्वजनिक स्थानों पर सफाई करते हुए अपनी फोटो या वीडियो इस वाट्स अप्प नम्बर या संस्था के फेस बुक पेज पर भेज सकता है और प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। 

गुडग़ांव के सुभाष चौक से शुरू हुई सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता  3
प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए प्रमोद राघव ने कहा कि जिस समाज में हम रहते हैं, उसे साफ रखने का काम भी हमारा ही है। उन्होंने बताया कि निस्वार्थ कदम संस्था से जुड़े साथियों को घरों में जाकर लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में समझना होगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन का हिस्सा हर आदमी बन सकता है। सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को इसके लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि निस्वार्थ कदम जल्दी ही सडक़ों की सफाई के लिए अपने खर्चें पर एक और मशीन खरीदने की योजना पर काम कर रहा है ताकि कम समय में ज्यादा से ज्यादा जगह की सफाई हो सके। 
उन्होंने जानकारी दी कि प्रतियोगिता में जो भी फोटो शामिल होगी, उनके लक्की ड्रा निकाले जाएंगे और पहले तीन विजेताओं को 11 हजार, 5100 और 2100 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। किसी भी शहर का कोई भी व्यक्ति, संस्था इसमें हिस्सा ले सकती है। इस असवर पर आरएसएस के महानगर कार्यवाह विजय कुमार, सेवा प्रमुख श्रवण दूबे, नरेन्द्र चौहान, विशाल जैन, उत्तम सिंह, संदीप यादव, अरविंद सैनी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे और सडक़ पर सफाई भी की। 

सफाई किए स्थान का देना होगा पता

संस्था के महासचिव अरविंद सैनी ने बताया कि फोटो या वीडियो भेजने वाले को अपना पूरा नाम व पता देना होगा और इसके साथ उसे उस स्थान के बारे में भी लिखना होगा जहां सफाई की गई है। उन्होंने बताया कि घर के बाहर सफाई की फोटो प्रतियोगिता में शामिल की जाएगी जबकि घर के अंदर की फोटो को प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा। महासचिव ने बताया कि हर प्रतिभागी को एक-एक टीशर्ट और सफाई दूत का खिताब दिया जाएगा। अगर कोई संस्था सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता का हिस्सा बनती है तो प्रत्येक संस्थाओं को 11-11  टी शर्ट्स दी जाएंगी।

You cannot copy content of this page