मेवात में नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतरी, भाजपा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

Font Size

मेवात में नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतरी, भाजपा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन 2नोटबंदी की वजह से देश में अफरा तफरी : कुलदीप इंदौरा

नोटबंदी के दौरान 50 दिनों में 115 से अधिक निर्दोष लोगों की जाने गयी : महताब

यूनुस अलवी

नूंह : केंद्र सरकार की नॉट बंदी के विरोध में शुक्रवार को मेवात ज़िला कोंग्रेस की और से नुहं ज़िला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर कोंग्रेस नेताओ ने जमकर बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाये।  नुहं मिनी सचिवालय पहुँच क्र डीसी की मार्फ़त राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन में सेकड़ो काग्रेस कार्य कर्ताओं ने भाग लिया। नूंह के गांधींपार्क से मिनी सचिवायल तक प्रदर्शन करते हुए कोग्रेसी डीसी कार्यालय पहुंचे। राजस्थान कांग्रेस प्रदेश महा सचिव और मेवात के प्रदर्शन प्रभारी बनाये गए कुलदीप इंडोरा और पीसीसी सदस्य महताब अहमद कि अगुवाई भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस महासचिव कुलदीप इंदौरा ने कहा की नोटबंदी भारत के गरीब किसान मजदूर छोटे व्यापारी के लिए एक सर्जिकल स्ट्राइक की तरह है जिससे उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है। पुरे देश में लगभग दो महीने बाद भी आर्थिक आपातकाल जैसे हालात है। नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है । नोटबंदी से हुए नुकसान का मुआवजा भाजपा सरकार को देना चाहिए ।आज देश नोटबंदी के फैसले से सो साल पीछे चला गया है।

 

कुलदीप इंदौरा ने कहा की नोटबंदी की वजह से देश में अफरा तफरी माहौल है ,लोगों के पास रोटी सब्ज़ी ,बच्चों के दूध लाने, बीमारों के इलाज तक के पैसे नहीं हैं। 

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी महताब अहमद ने कहा की नोटबंदी के दौरान 50 दिनों में 115 से अधिक निर्दोष लोगों की जाने गयी और 27 लाख लोग बेरोजगार हो गए। आरबीआई और भाजपा सरकार ने 70 बार से ज्यादा नोटबंदी पर अपने ही फैसलों को बदला है, जो बिना तैयारी के की गई नोटबंदी की पोल खोलता है। सरकार का 24 हजार करोड़ रुपया सिर्फ नोट बन्दी के फैसले को लागू करने में खर्च हो गया। उन्होने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी को कालाधन वापस आने, आतंकवाद, नकली नोट से जोडते हैं अब प्रधानमंत्री कैशलेस इकोनॉमी की तरफ चल दिये हैं । कैशलेस इकोनॉमी से 4-5 कंपनियों को फायदा होगा। कांग्रेस पार्टी भाजपा के आम जन विरोधी व पूंजीपति हितेशी चेहरे को बेनकाब  करेगी।

 

    इस मौके पर पीसीसी सदस्य महताब अहमद, अमन अहमद वरिष्ठ नेता कांग्रेस, सुभान खान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, अख्तर काटपुरी, एज़ाज़ अहमद काटपुरी, हाजी इलियास फिरोज़पुर झिरका, अरशद टाई चेयरमैन, उपाध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस शहीद हुसैन, महासचिव जिला युवा कांग्रेस मुबीन टेड, जिला अध्यक्ष एस सी सेल मेवात मदन तंवर, शोकत कुरैशी, साहबू कारका प्रवक्ता कांग्रेस, इख्लास अहमद, वहीद बडलाकी आदि कांग्रेसी नेता व् कार्यकर्ता हज़ारो की संख्या में मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page